समाचार

पूर्वांचल सेना ने भी गोरखपुर और फूलपुर में सपा का समर्थन किया

गोरखपुर, 5 मार्च. पूर्वांचल सेना ने गोरखपुर और फूलपुर में लोकसभा उपचुनाव में सपा का समर्थन करने की घोषणा की है.

पूर्वांचल सेना के अध्यक्ष धीरेन्द्र प्रताप ने आज बयान जारी कर सपा के समर्थन का एलान किया. इसके पहले उन्होंने लखनऊ जाकर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात की थी.

में कहा कि  केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा बहुजन समाज और अल्पसंख्यकों पर लगातार दमन , फर्जी एनकाउंटर , जातीय हिंसा, भ्रष्टाचार, घोटाले और धर्मिक दंगो के सिलसिलों के साथ-साथ भारतीय संविधान और लोकतंत्र को समाप्त करने की साजिश के तहत किये जा रहे कार्यो को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी को सत्ता से बेदखल करना अति आवश्यक है। भारतीय जनता पार्टी के मनुवादी वर्णवादी विचारधारा ने देश में जातिवाद संप्रदायिकयता फैलाते हुए  देश को शिक्षा, चिकित्सा, रोजगार आदि मानवीय संसाधनों की व्यस्था को पूरी तरह से भ्रष्ट और बदहाल सा कर दिया है । आज देश लोकतंत्र की मजबूती और रक्षा के लिए बनी न्यायपालिका, जाँच एजेंसियां, चुनाव आयोग जैसे स्वतंत्र संस्थायें भी सवालों के घेरे में हैं.

उन्होने कहा कि देश मे लोकतंत्र और संविधान बचाने के लिए बीजेपी की तानाशाही को समाप्त करना होगा. गोरखपुर और फूलपुर के उपचुनाव में सपा प्रत्याशियों को बसपा द्वारा समर्थन देने से देश में व्याप्त निरंकुशता और तानाशाही के खिलाफ एकता की एक ऐतिहासिक मिसाल कायम हुई है. देश में  यही गठबंधन बीजेपी को रोक सकता है. पूर्वांचल सेना का आंदोलन जातिवाद, भ्रष्टाचार , गरीबी और बेरोजगारी समाप्त कर समता, स्वतंत्रता, न्याय और बंधुत्व को स्थापित करने को समर्पित है और मनुवादी, वर्णवादी, तानाशाह और निरंकुश बीजेपी के सत्ता में रहते यह संभव नही है. इस नाते पूर्वांचल सेना ने बीजेपी के खिलाफ बन रहे इस गठबंधन को समर्थन देने का निर्णय लिया है ।

 

Leave a Comment