गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव समाचार

पूर्व इनकम टैक्स कमिश्नर गिरीश पांडेय लडेंगे गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव

सर्वोदय भारत पार्टी के अध्यक्ष हैं गिरीश पांडेय
गोरखपुर, 11 फरवरी। पूर्व इनकम टैक्स कमिश्नर एवं सर्वोदय भारत पार्टी के अध्यक्ष गिरीश पांडेय गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव लड़ेंगे। इसकी घोषणा उन्होंने आज अपने फेसबुक पेज पर की।
उन्होंने अपने चुनावी एजेंडे को स्पष्ट करते हुए कहा कि लोकनीति में शुचिता लाने, शहीदों, किसानों, युवाओं तथा सभी लोगों के सपनों को साकार करने, संवेदनशील तथा पारदर्शी व्यवस्था लाने, सबके लिए सम्यक् और उत्तम स्वास्थ्य और शिक्षा उपलब्ध कराने, संविधान और लोकतंत्र की गंगा को जन.जन तक पहुँचाने, गोरखपुर से इंसेफेलाइटिस को ख़त्म करने तथा कम से कम पैसे में लोक सभा चुनाव जीतने के उदाहरण के लिए चुनाव लड़ने जा रहे हैं।
उन्होंने चुनाव के लिए लोगों से आर्थिक अपील भी की है।
गिरीश पांडेय की कक्ष छह से इंटर तक की पढ़ाई गोरखपुर ही हुई है। उच्च अध्ययन उन्होंने इलाहाबाद विश्वविद्यालय से किया। वह गोरखपुर में 1990 से 1993 तक आयकर विभाग में ज्वाइंट कमिशनर रहे।
रिटायर्ड होने के बाद उन्होंने सर्वोदय भारत पार्टी बनाई और राजनीति में सक्रिय हुए। इसके पहले वह जगह-जगह कार्यक्रम कर संविधान और लोकतंत्र के महत्व के बारे में लोगों को बताते रहे हैं। अभी हाल में उन्होंने इंसेफेलाइटिस की रोकथाम के सम्बन्ध में गोरखपुर में कार्यक्रम आयोजित किया था।
अपने फेसबुक पेज पर उन्होंने लिखा है कि हम कम संसाधन में चुनाव लड़ेंगें। प्रेस और मीडिया में प्रचार बहुत महंगा है। इसलिए हम लोग सोशल मीडिया और घर घर जाकर जन सम्पर्क का ही अधिक प्रयोग करेंगे।

Skip to toolbar