Templates by BIGtheme NET
Home » breaking news » पूर्व मंत्री जितेंद्र जायसवाल उर्फ़ पप्पू भइया सहित दो को हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा
jitendra jaisawal

पूर्व मंत्री जितेंद्र जायसवाल उर्फ़ पप्पू भइया सहित दो को हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा

गोरखपुर, 4 अगस्त। सपा सरकार में खेल राज्यमंत्री रहे बीजेपी नेता जितेंद्र  जायसवाल उर्फ  पप्पू भइया सहित दो लोगों को हत्या के एक मामले में गोरखपुर की एडीजे द्वितीय की कोर्ट ने आज आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। सजा सुनने के बाद पप्पू भइया और सह अभियुक्त मेराज को पुलिस ने अपनी कस्टडी में ले लिया।
जितेंद्र जायसवाल उर्फ पप्पू भइया को वर्ष 1994 में गोरखपुर के जंगल धूूसड़ के प्रधान खदेरू की हत्या में आरोपी बनाया गया था। उनके साथ सह अभियुक्त घोसीपुरवा के रहने वाली मेराज को भी एडीजे द्वितीय की कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई। दोनों को धारा 302 और 120 बी के तहत पुलिस ने आरोपी बनाया था। इस मामले में कोर्ट ने सजा के साथ 20 हजार का अर्थदंड भी लगाया है।  अर्थदंड नहीं देने पर 6 माह की अतिरिक्त सजा भुगतनी पड़ेगी।

पूर्व मंत्री जितेंद्र जायसवाल आने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा से पिपराइच सीट से टिकट का दावा कर रहे थे। श्री जायसवाल वर्ष 2007 का चुनाव निर्दलीय और 2012 का चुनाव बसपा से लड़े थे।

About गोरखपुर न्यूज़ लाइन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*