Templates by BIGtheme NET
Home » समाचार » पैकौली गांव में दिखा तेंदुआ,वन विभाग ने लोगों को सावधान किया
logo_gorakhpur-news-line-2

पैकौली गांव में दिखा तेंदुआ,वन विभाग ने लोगों को सावधान किया

सिसवा बाज़ार (महराजगंज), 23 जनवरी।  कोठीभार थाना अंतर्गत ग्राम सभा पैकौली में तेंदुए देखा गया है. तेंदुआ ने एक बछड़े को मार भी डाला है.
ग्रामीणों से मिले सुचना पर मौके पर पहुंचे वन विभाग के डिप्टी रेंजर रामअवध प्रसाद ने बछड़े को दफन कराया। उन्होंने ग्रामीणों से सतर्क रहने की अपील की है।

पैकौली गांव में पिछले कुछ दिनों से तेंदुए का भय बना हुआ है।ग्रामीणों का कहना है कि वह अक्सर रात के समय में गांव में घुस कर पशुओं का शिकार कर रहा है और दिन में गन्ने के खेतों में छुप जाता है। 10 जनवरी को भी तेंदुए ने गांव के ही बृजेश मिश्रा के घर के सामने एक कुत्ते को अपना शिकार बना लिया था। शोर मचाने पर गन्ने के खेतों के ओर भाग गया। उसके बाद से गांव में दहशत फैल गई है।अब डर के कारण लोग घर से बाहर निकलने की हिम्मत नही जुटा पा रहे है। सभी गाँव वासी रात में जाग कर पहरेदारी कर रहे है। वन विभाग के लोग भी तेंदुए की तलाश में जुट गये है परंतु अभी तक कोई सफलता हाथ नही लग पाई है।

डीएफओ मनीष सिंह का कहना है कि रात में अत्यधिक कोहरा कारण तेंदुआ जंगल से भटक कर आबादी के बीच गांव में चला आया होगा। वन विभाग गांव पर नजर रख रही है। अगर तेंदुआ फिर दिखता है तो उसे छेड़ें नही। वह जंगल की तरफ लौट जाएगा।

About गोरखपुर न्यूज़ लाइन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*