समाचार

बच्चों की मौत पर सपा, भाकपा माले, कांग्रेस सहित कई संगठनों का आज गोरखपुर बंद का आह्वान

गोरखपुर, 13 अगस्त। बीआरडी मेडिकल कालेज में तीन दिनों में 45 बच्चों सहित 68 लोगों की मौत से लोग दुखी होने के साथ-साथ गुस्से में हैं। लोगों की ये दोनों भावनाएं सड़क से सोशल मीडिया पर दिख रही हैं। भाकपा माले, कांग्रेस, सपा सहित कई राजनीतिक दलों व सामाजिक संगठनों ने सोमवार केा गोरखपुर बंद का आह्वान किया है। ये संगठन जलूस भी निकालेंगे।
तमाम संगठनों व राजनीतिक दलों ने शनिवार और रविवार को प्रदर्शन किया व कैंडिल मार्च का आयोजन किया। नई दिल्ली, वर्धा, लखनउ, इलाहाबाद आदि स्थानों से भी विरोध प्रदर्शन की खबर आ रही है। देश के दूसरे हिस्सों में भी प्रदर्शन की खबरें मिली हैं।
शनिवार बीआरडी मेडिकल कालेज में महिलाओं के कैडिल मार्च निकाला तो सामाजिक कार्यकर्ता राजेश मणि की अगुवाई में लोगों ने कैंडिल जलाकर दिवगंत बच्चों को श्रद्धाजंलि दी और सरकार-मेडिकल कालेज की लापरवाही पर रोष का इजहार किया। इसी समय कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू की अगुवाई में टाउनहाल पर कैंडिल मार्च निकाला। इस मार्च में तमाम वरिष्ठ नेता शामिल थे।
भाकपा माले कार्यकर्ताओं ने शनिवार को जुलूस निकाल कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पुतला फूंका। आज पार्टी की सेन्टल कमेटी सदस्य कृष्ण अधिकारी, ईश्वरी कुशवाहा, जिला सचिव राजेश साहनी, इंकलाबी नौजवान सभा के नेता बजरंगी निषाद की अगुवाई में फैक्ट फाइडिंग टीम ने मेडिकल कालेज का दौरा किया और लोगों से बातचीत की। टीम अपनी रिपोर्ट जल्द जारी करेगी। कृष्णा अधिकारी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मरीजों के परिजनों ने उनसे वार्डो में एसी के बंद होने, गंदगी होने की शिकायत की।

Leave a Comment