Templates by BIGtheme NET
Home » जनपद » बच्चों ने एकांकी प्रस्तुत कर लोगों को नशे के खतरे से सचेत किया
पहल प्रोग्राम 2

बच्चों ने एकांकी प्रस्तुत कर लोगों को नशे के खतरे से सचेत किया

सामाजिक संस्था “पहल” द्वारा  आयोजित किया गया नशामुक्ति का चौथा चरण

सिसवा बाज़ार (महराजगंज), 24 फ़रवरी। शुक्रवार को सामाजिक संस्था “पहल”  द्वारा सिसवा बाज़ार के  सीमावर्ती ग्रामसभा बीजापार में स्थित राम प्यारे इण्टर मीडिएट कालेज (आरपीआईसी) में नशामुक्ति अभियान के चौथे चरण का कार्यक्रम आयोजित किया गया।

इस मुके पर वक्ताओं ने अपने उद्बोधन व विद्यालय के बच्चों ने लघु एकांकी प्रस्तुत कर लोगों को जागरूक किया।

पहल प्रोग्राम
नशामुक्ति कार्यक्रम में अभिनव प्रताप सिंह, दीपांशु कसौधन,शमशाद आलम,अंकित यादव,सुधांशु केसरी,अमन, आयुष पौल आदि विद्यालय के छात्रों ने विज्ञान के प्रयोग से डेमो प्रदर्शित कर धूम्रपान से सेहत को होने वाले नुकसान को बताया। छात्रा माहेनूर परवीन ने अपने उद्बोधन से लोगों को नशे के प्रति सचेत क्या।  जीशान अहमद, अभिषेक कसौधन, आशीष शर्मा, अभिषेक पांडेय, रितेश विश्वकर्मा,आशुतोष मिश्रा,हर्षिता पांडेय ने लघु एकांकी के माध्यम से नशा रूपी राक्षस से होने वाले शारीरिक,आर्थिक व सामाजिक क्षति को विस्तार से वर्णन किया।

संस्था के वरिष्ठ सदस्य व सेंट जोसेफ़ स्कूल के प्रबंधक ओए जोसेफ़,डॉ कमला इण्टर मीडिएट कॉलेज चरगहां के प्रबंधक आलोक शर्मा ने कहा कि आज का युवा पीढ़ी मादक पदार्थो के साथ साथ इंटरनेट द्वारा परोसे जाने वाले अश्लीलता के चंगुल में फंसती जा रही है।जो देश के लिए घातक है।हमें स्वयं के साथ साथ अन्य लोगो को भी इस घातक शौक से बचाना चाहिए उन्होंने कहा कि ” पहल ” संस्था पूरे जनपद में इस तरह का कार्यक्रम आयोजित कर लोगों को जागरूक करने का प्रयास करेगी।लखपति देवी परमेश्वर भगत महाविद्यालय के संरक्षक सोमनाथ चौरासिया व संस्था के अध्यक्ष अवधेश चौबे ने नशामुक्ति अभियान का सराहना करते हुए कहा कि ये संस्था समाज के लिए उपयोगी व सार्थक अभियान चला कर एक स्वस्थ उदाहरण प्रस्तुत कर रही है।

पहल प्रोग्राम 3

मालवेरी स्कूल के प्रधानाचार्या सुभ्रा सिंह जायसवाल व परिषदीय विद्यालय के प्रधानाध्यापिका पूनम प्रभा सोनी ने महिला सशक्तिकरण पर प्रकाश डालते हुए कहा कि इस नशे के दानव से सबसे ज़्यादा आहत महिलाये और बच्चे होते है।जिस घर में नशे की लत लग गई वो घर विकास की स्थान पर बर्बादी की तरफ अग्रसर हो जाता है।

पहल प्रोग्राम 4

कार्यक्रम को स्वर्णकार कल्याण समिति के नगर अध्यक्ष शिव सोनी,रामकृष्ण मेमोरियल एकेडमी के प्रबंधक विवेक चौरासिया,सत्यप्रकाश तिवारी,आरपीआईसी इण्टर कालेज के संरक्षक महंथ तिवारी ने भी संबोधित किया।कार्यक्रम का संचालन डॉ पंकज तिवारी व ई0 नीरज तिवारी न की। इस अवसर पर स्वंय सेवी संस्था सिसवा विकास मंच के सदस्या रोशनी केसरी,धीरज तिवारी,इलियास अहमद,देवेंद्र शुक्ला,सुनील पांडेय, रमेश केसरवानी,अरविन्द पांडेय, अजीत मिश्रा,मनीष पांडेय, रेखा पांडेय, शालिनी प्रजापति,शिवांगी भालोटिया,नन्दनी रौनियार सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

About गोरखपुर न्यूज़ लाइन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*