समाचार

बलात्कार का केस वापस नहीं लेने पर युवती पर तेजाब फेंका

अभियुक्त न्यायालय में लम्बित मुकदमा उठाने के लिए डाल रहा था दबाव

केस में गवाह है अभियुक्त , आरोपियों के कहने पर केस वापस लेने का बना रहा था दबाव

सिसवा बाज़ार (महराजगंज), 29जून। बलात्कार का केस वापस लेने से इंकार करने पर खेत से रोपाई कर वापस लौट रही युवती पर उसके केस में गवाह रह चुके युवक ने तेजाब से हमला कर दिया। गम्भीर रूप से झुलसी युवती को सिसवा प्राथमिक स्वस्थ केंद्र से जिला अस्पताल रेफर किया गया है। एसिड अटैक की इस घटना की जानकारी होने पर पुलिस कप्तान सहित बड़ी संख्या में पुलिस टीम गांव में पहुँच गई। आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया गया है।
घटना कोठीभार थाना क्षेत्र की है. असिड अतीक की शिकार युवती ने फरवरी 2015 में गांव के ही तीन लोगों पर बलात्कार का केस कोठीभार थाने में दर्ज कराया था. यह केस न्यायालय में लंबित है। इस मामले में सिसवा के सीमावर्ती ग्राम सभा बीजापार निवासी दिनेश साहनी जिसका युवती के गांव में ससुराल है, पीड़िता के तरफ से गवाह है।

दिनेश सहनी

अभियुक्त दिनेश साहनी

दिनेश ने पुलिस को दिए बयान में कहा है कि रेप के अभियुक्तों ने उस पर गवाही से हटने व पीड़िता के परिजनों पर मुकदमा वापस लेने के लिए दबाव बना कर मामला खत्म करने को कहा।बात नही मानने पर कई तरह से धमकी दे रहे थे।

जब दिनेश ने पीड़िता और उसके परिजनों पर मुकदमा वापस कर मामले को खत्म करने के लिए कहा तो पीड़िता और उसके परिजनों ने केस उठाने से इंकार दिया। इसको लेकर दोनों में बहस हुआ था। इस बात से नाराज़ अभियुक्त दिनेश मौके के ताक में था। बुधवार की शाम 5 बजे युवती जब खेत से रोपाई कर के वापस लौट रही थी गांव के पास पहुँचते ही अभियुक्त ने युवती पर तेजाब फेंक दिया,जिससे वो गम्भीर से झुलस गई। उस की चीख सुनकर लोग इकठ्ठा हो गए और 100 नम्बर पर फोन कर दिया. तत्काल घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने युवती को सिसवा पीएचसी पर भर्ती कराया. मामले कि गम्भीरता  को देखते हुये चिकित्सकों ने युवती को जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

इधर घटना के बाद अभियुक्त भाग निकला और सांय सात बजे सिसवा बुज़ुर्ग से कही बहार भागने के फ़िराक में था तभी पुलिस ने उसे पकड़ लिया. एस ओ रमाकर यादव ने कहा कहा कि  घटना स्थल से एसिड का बोतल मिला है अभियुक्त से पूछताछ चल रही।

Leave a Comment