जनपद

बाल दिवस पर नंदाभार स्थित केडी पब्लिक स्कूल में आयोजित हुई खेल प्रतियोगिता

 खेल से होता है मानसिक व शारीरिक विकास-विपिन
महराजगंज, 14 नवंबर.  नंदाभार स्थित केडी पब्लिक स्कूल में बाल दिवस के अवसर पर मंगलवार को विभिन्न खेल प्रतियोगिताओ का आयोजन किया गया। खेल का उदघाटन करते हुए विद्यालय के प्रबंधक विपिन श्रीवास्तव ने कहा कि खेल से बच्चों का मानसिक व शारीरिक विकास होता है। तन मन भी स्वस्थ रहता है। खेल के माध्यम से देश विदेश में भी राष्ट्र का झंडा बुलंद करने का भी अवसर मिलता है।
इस अवसर पर विद्यालय में खेल, रंगोली के साथ साथ जीके प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में उत्साहपूर्वक भाग लेते हुए बच्चों ने पंडित जवाहर लाल नेहरु को भी याद किया।
दौङ प्रतियोगिता में आए परिणामों पर गौर किया जाए तो श्रवण को प्रथम,धीरज को द्वितीय  तथा स्थानों मिला। महिला वर्ग में महिमा को प्रथम तो नेहरा को दूसरा स्थान मिला।

इसी प्रकार रिले रेस में  नजरुल को पहला तो श्रवण को दूसरा स्थान मिला।बालिका वर्ग में  रंजना अव्वल तो शहाना दूसरे स्थान पर रही। रस्सी दौङ में आशुतोष, शिवम,गायत्री आदि शामिल हुए।  इस मौके पर अवधेश पांडेय, शैलेश शर्मा, जयप्रकाश गौतम,सद्दाम हुसैन, काफी, धर्मेन्द्र, रामकृपाल, मीनू मिश्रा, रत्न प्रिया, ललित चौधरी, व्यासमुनि मिश्रा आदि लोग उपस्थित रहे।