समाचार

बाढ़ ने महराजगंज के अधिकतर मुख्य मार्गों पर आवागमन बाधित किया

महराजगंज, 21 अगस्त.  जिले में बाढ़ की समस्या के साथ ही लोगों के सामने आवागमन की समस्या आ गई है। लोगों को फरेंदा से महराजगंज व गोरखपुर जाने में काफी मशक्क्त का सामना करना पड़ रहा है। राजमार्ग पर पानी के बहाव के कारण टूटे सड़क से लोगो का राजमार्ग से आवागमन महराजगंज व गोरखपुर रुट पर पूरी तरह ठप पड़ा हुआ है। केवल ट्रेन ही एक मात्र विकल्प बचा है।
फरेंदा से महराजगंज के मार्ग टूटने से लोगो को संपर्क महराजगंज से टूट गया है। ऐसे में जिला होने के कारण लोगो को काफी दिक्क्तो का सामना पड़ रहा है। त्रिमुहानी पुल के समीप राजमार्ग पर पानी के तेज बहाव में सड़क करीब 15 मीटर टूट जाने के कारण आवागमन पूरी तरह से ठप पडा हुआ है। स्थानीय लोगो द्वारा किसी तरह से बांस बल्ली के सहारे दो पहिया या साइकिल के आने जाने का मार्ग सुलभ कराया गया है। लेकिन यह यात्रा लोगो के जोखिम भरा होने के कारण अधिकांश लोग जाना नही चाह रहे है।

गोरखपुर-सोनौली मार्ग भी पूरी तरह से वाहनो के लिए बंद कर ‌दिया गया है। जिससे बड़ा संकट उत्पन्न हो गया है। लोगो को पेट्रोल,डीजल व गैस सिलेंडर सहित अन्य जरूरी सामान के लिए हाहाकार मच सकता है। बाजारो में राजमार्ग के प्रभावित होने का असर दिखने लगा है। गोरखपुर व महराजगंज जाने गंभीर बीमारी के इलाज के लिए भी संकट आ रहा है। बाढ़ प्रभावित होने के बाद कैम्पियरगंज से मेंहदावल मार्ग का प्रयोग किया जा रहा था लेकिन वह मार्ग भी बाढ़ से प्रभावित होने से मुख्यालय व गोरखपुर जाने के सभी रास्ते बंद हो गये है।

Leave a Comment