breaking news समाचार

बिजली विभाग का जेई पांच हजार रूपया रिश्वत लेते गिरफ्तार 

गोरखपुर के सतर्कता अधिष्ठान ने रूद्रपुर में की कार्यवाही
एक सप्ताह में दूसरी गिरफ्तारी , 29 जुलाई को लेखपाल को घूस लेते पकड़ा था
गोरखपुर, 3 अगस्त। उत्तर प्रदेश सतर्कता अधिष्ठान ने आज देवरिया जिले के रूद्रपुर में बिजली विभाग के जेई को पांच हजार रूपया रिश्वत लेते उसके ही कार्यालय पर गिरफ्तार कर लिया।
सतर्कता अधिष्ठान गोरखपुर के एसपी पद पर कुश सौरभ की तैनाती के बाद इस विभाग की कार्यवाहियों में तेजी आ गयी है। उत्तर प्रदेश सतर्कता अधिष्ठान गोरखपुर द्वारा एक सप्ताह में यह दूसरी बड़ी सफलता है। इसके पहले विजलेंस ने बरहज के एक लेखपाल को घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार  किया था।
सतर्कता अधिष्ठान गोरखपुर के पुलिस अधीक्षक कुश सौरभ को देवरिया जिले के रूद्रपुर क्षेत्र के कन्हौली गांव निवासी राम सहाय चौधरी ने एक अगस्त को प्रार्थना पत्र देकर शिकायत की थी कि विद्युत उपकेन्द्र रूद्रपुर के जेई रोहतास बिजली का लोड करने के लिए पांच हजार की रिश्वत मांग रहे हैं। इस शिकायत पर इंस्पेकटर के नेतृत्व में एक टेप टीम गठित की जिसमें श्रीधराचार्य पांडेय, बगेदू राम, केदार प्रसाद गुप्ता, विश्राम यादव, कांशी राय, अरविन्द कुमार पांडेय, ईश्वर नारायण यादव, प्रदीप कुमार यादव, कृष्ण कुमार थे। टीम ने आज दोपहर विद्युत वितरण केन्द्र 3 पर अवर अभियंता रोहतास को रामसहाय चौधरी से 5 हजार रूपए घूस लेते गिरफ्तार किया।
इसके पहले इसी टीम ने 29 जुलाई को बरहज क्षेत्र के लेखपाल गिरधारी लाल को अपने आवास पर चक की पैमाइश के नाम पर 15 हजार रूपए रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था।