समाचार

बीआरडी मेडिकल कालेज के सीटी स्कैन सेंटर में लगी आग, चार महीने में आग लगने की चौथी घटना

गोरखपुर। बीआरडी मेडिकल कालेज में आज फिर आग लगी. इस बार आग सीटी स्कैन सेंटर में लगी. आग से एक एसी और बैटरी बैकअप जल गया. इस वर्ष मेडिकल कालेज में आग लगने की यह चौथी घटना है.

ct scan sentere 2

सोमवार की सुबह 10:45 बजे सीटी स्कैन सेंटर के एसी में अचानक से आग लग गई. अचानक लगी आग से मेडिकल कालेज में अफरातफरी मच गई. लोगो के प्रयास और फायर ब्रिगेड के सहयोग से आधे घंटे में आग पर काबू पा लिया गया. एडीएम के साथ अन्य आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए.

जनवरी माह में बीआरडी मेडिकल कालेज के प्राचार्य और उनके निजी सहयोगी का का कमरा और रिकार्ड रूम में आग लग गई थी. इसके बाद एक बार फिर प्राचार्य कार्यालय के प्रथम ताल में आग लग गई. आग लगने की तीसरी घटना सेन्ट्रल पैथालोजी में घटित हुई. आज सीटी स्कैन  सेंटर में आग लगी.

BRD Medical college

चारों घटनाओं में कोई ज्यादा नुकसान नहीं हुआ लेकिन बार-बार आग लगने की घटनाओं को गंभीरता से लेने की जरूरत है. अभी तक आग लगने की किसी भी घटना के कारणों को सार्वजनिक नहीं किया गया है. सभी घटनाओं में शार्ट सर्किट और पुरानी वायरिंग का हवाला दिया गया है लेकिन एक ऐसी जगह जहाँ रोज हजारों की संख्या में मरीज इलाज के लिए आते हैं और जहाँ एक हजार से अधिक मरीज भर्ती रहते हैं, वहां बार -बार आग लगने की घटनाओं का कारण पता कर उन कारणों को दूर नहीं किया गया तो ये हादसे बड़ी दुर्घटना में तब्दील हो सकते हैं.

Skip to toolbar