समाचार

बीआरडी मेडिकल कालेज में फिर लगी आग

बीआरडी मेडिकल कालेज गोरखपुर

गोरखपुर , 6 मार्च. बीआरडी मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य कार्यालय में आज फिर आग लग गई. इस बार प्राचार्य कार्यालय के दूसरे तल पर स्थित अनुरक्षण विभाग के पास आग लगी. आग से गैलरी के कोने में रखी गयीं कुर्सियां और कबाड़ जला गया. प्राचार्य डॉ गणेश कुमार ने दावा किया कि आग से कबाड़ और कुछ फर्नीचर के अलावा और कोई नुकसान नहीं हुआ.

दो माह पूर्व आठ जनवरी को प्राचार्य कार्यालय में भीषण आग लगी थी जिससे प्राचार्य और उनके सहायक का कमरा बुरी तरह जल गया और वहां रखी महत्वपूर्ण फाइलें जल कर खाक हो गईं थीं. इस घटना की अभी भी जाँच चल रही है.

आग लगने की घटना सुबह छह बजे की बताई जा रही है. आग लगने की जानकारी तब हुई जब एक गार्ड ने प्राचार्य भवन के दुसरे ताल पर धुआं देखा. उसने तत्काल फायर ब्रिगेड और पुलिस को सुचना दी. आधे घंटे बाद पहुंचे दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया. आग से अनुरक्षण विभाग के कमरे का दरवाजा झुलस गया है. दरवाजे पर लगे शीशे टूट गए. इसी कमरे के बगल में स्टेट बैंक आफ इंडिया की मेडिकल कॉलेज शाखा का रिकार्ड रूम भी है। कहा जा रहा है की आग से अनुरक्षण विभाग और बैंक के रिकार्ड रूम को कोई नुकसान नहीं हुआ.

प्राचार्य डा. गणेश कुमार ने बताया कि मामले की जांच के लिए कमेटी गठित की जाएगी। प्राचार्य ने आग के कारणों के बारे में कहा कि निश्चित रूप से तो कुछ नहीं कहा जा सकता लेकिन भवन की वायरिंग 40 वर्ष पुरानी हो गई है और जगह-जगह तार लटके हुए हैं जो आग का कारन हो सकते हैं.

Skip to toolbar