जनपद

ब्लाककर्मियों ने होली मिलन आयोजित कर दिया भाईचारा का संदेश

सिसवा बाज़ार (महराजगंज), 28 फ़रवरी. बुधवार को सिसवा विकास खण्ड कार्यालय के कर्मचारियों ने होली मिलन का आयोजन कर शांतिपूर्वक व भाईचारे का साथ पर्व मनाने का संदेश दिया. इस अवसर पर हास्य विनोद के साथ एक दूसरे को अबीर गुलाल लगा होली की बधाई दी गई.
ब्लाक कार्यालय परिसर में आयोजित होली मिलन कार्यक्रम का शुभारम्भ ग्राम विकास अधिकारी राकेश कृष्ण त्रिपाठी द्वारा फाग गीतों के सुंदर प्रस्तुति के साथ किया गया. इसके बाद मुख्य अतिथि ब्लाक प्रमुख उदय प्रताप सिंह ने हास्य परिहास का माहौल बनाते हुए कर्मचारियों व अधिकारियों के साथ जम कर मस्ती की और साथ ही होली पर्व के सामाजिक व वैज्ञानिक कारणों का उल्लेख किया.

ब्लाक प्रमुख उदय प्रताप सिंह

खण्ड विकास अधिकारी विवेकानंद मिश्र ने कहा कि लोगों के व्यस्तता के कारण आज होली का त्यौहार महज एक खानापूर्ति रह गई है. एक समय था कि बसंतपंचमी के साथ ही गांव में फाग की शुरुआत हो जाती थी और लोग बड़े दिल से इस पर्व को मनाते थे और भाईचारे का एक अनूठा मिशाल प्रस्तुत करते थे. आज सिसवा ब्लाक के अधिकारी व कर्मचारियों ने ब्लॉक परिसर में होली मिलन कार्यक्रम का आयोजन कर भाईचारे का संदेश देते हुए एक सुंदर परम्परा का शुभारंभ किया है जिसके लिए ब्लाककर्मी बधाई के पात्र हैं.

bdo siswa

कार्यक्रम को एडीओ पंचायत राधेश्याम, ग्राम पंचायत अधिकारी प्रदीप त्रिपाठी, प्रधान संघ अध्यक्ष नागेन्द्र मल्ल, शशिकान्त पांडेय मृत्युंजय पांडेय,राघवेंद्र चौरासिया, उपेंद्र शर्मा ने भी संबोधित किया. कार्यक्रम का संचालन राकेश कृष्ण त्रिपाठी ने किया. इस अवसर पर विकास सिंह, ऋषिकेश, राजेंद्र मुंशी, रामअवध चौरासिया,परदेशी पासवान, भोरिक यादव, जनार्दन यादव, आईएसबी सिंह, प्रमोद यादव, शिव प्रकाश सिंह, रवि, रामधारी प्रसाद, सुभाष गुप्ता, संदीप, राम किशन, कमल किशोर यादव, विजय जितेंद्र, रामकेवल, गणेश प्रसाद, तेजप्रताप, नीरज सिंह, संतोष पांडेय साहित अन्य ग्राम प्रधान क्षेत्र पंचायत सदस्य व सफ़ाईकर्मी मौजूद रहे.