Templates by BIGtheme NET
Home » समाचार » बढ़नी की रिया श्रीवास्तव अखिल भारतीय महिला वालीबाल कैम्प के लिए यूपी टीम में चयनित
riya

बढ़नी की रिया श्रीवास्तव अखिल भारतीय महिला वालीबाल कैम्प के लिए यूपी टीम में चयनित

सगीर ए खाकसार/वरिष्ठ पत्रकार
बढनी (सिद्धार्थ नगर), 11 मार्च। वॉलीबाल की दुनिया में यूपी की दो बेटियों ने नाम रोशन किया है जिसमें एक बेटी रिया श्रीवास्तव बढ़नी ,जिला सिद्धार्थ नगर की रहने वाली हैं,और दूसरी असुन्धा सिंह हैं . इन दोनों लड़कियों का चयन यूपी से  अन्डर 17 वर्ष अखिल भारतीय महिला वालीबाल कैम्प के लिए हुआ है.

यह जानकारी यूपी वॉलीबाल संघ के कोषाध्यक्ष मोहम्मद इब्राहिम ने देते हुए बताया कि अब ये दोनो खिलाड़ी 15 मार्च से 19 मई तक पटियाला  में गहन प्रशिक्षण प्राप्त करेंगीं।इस प्रशिक्षण में सफल होने के बाद थाईलैंड में   20मई से 27 मई तक आयोजित 12वीं एशियन वालीबाल चैम्पियनशिप थाईलैन्ड मे भाग लेंगी.

भारत नेपाल सीमा पर स्थित उपनगर बढ़नी के लोहिया नगर निवासी  कुमारी रिया श्रीवास्तव  एक मध्यम वर्गीय परिवार से ताल्लुक रखती हैं. इनके पिता अनिल श्रीवास्तव एक जनवाणी केंद्र का संचालन करते हैं. यूपी वॉलीबाल संघ के कोषाध्यक्ष मोहम्मद इब्राहिम की प्रेरणा से इन्होंने वॉलीबाल खेलना शुरू किया था. स्पोर्ट्स कॉलेज गोरखपुर के प्रिंसिपल ए के पांडेय के मार्गदर्शन में कोच धर्मेंद्र सिंह,मुकेश सिंह ने इस प्रतिभा को तराशा और वॉलीबाल की बारीकियों से परिचित कराया.

रिया श्रीवास्तव

रिया श्रीवास्तव

रिया की इस उपलब्धि पर ज़िले में ही नहीं बल्कि प्रदेश के खेल प्रेमियों में हर्ष का माहौल है। इनके  पर चयन पर वालीबाल संघ के अध्यक्ष सांसद हरिओम पान्डेय, सुनील तिवारी, राजेश दूवे,जागृति क्लब बढनी के महबूब आलम,मो इब्राहिम, राजू शाही,अजय गुप्त,ओंकार गुप्त,सगीर ए खाकसार, करम् हुसेन इद्रीसी, अ०कयूम,शंभू गुप्ता, मयंक सिंह, व विजय श्रीवास्तव, इरशाद अहमद,विकास सिंह के  अलावा जिला ओलंपिक संघ के लालता चतुर्वेदी, अरुण प्रजापति, व जिला वालीबाल संघ के अ0मन्नान,दवेन्द्र पान्डेय, जिला क्रीडाधिकारी राजकुमार, उप क्रीडाधिकारी फरीदा सिद्दीकी, प्रशिक्षक रत्नेश सिंह आदि ने बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की है.

About गोरखपुर न्यूज़ लाइन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*