राज्य

भाकपा (माले) का लखनऊ में महाधरना आज, महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य होंगे मुख्य वक्ता

लखनऊ, 15 जून। भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माले) योगी शासन में सहारनपुर
समेत प्रदेश में दलितों पर बढ़ते उत्पीड़न, महिलाओं पर हिंसा-बलात्कार, बिगड़ती कानून-व्यवस्था, सांप्रदायिक भेदभाव और लोकतांत्रिक अधिकारों पर हमले के खिलाफ आज लक्ष्मण मेला मैदान में एक दिवसीय महाधरना देगी. पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य इसके मुख्य वक्ता होंगे।
पार्टी के राज्य सचिव सुधाकर यादव ने बताया कि महाधरने में योगी आदित्यनाथ सरकार के 88 दिनों का रिपोर्ट कार्ड प्रस्तुत किया जायेगा. वहीं शब्बीरपुर (सहारनपुर) घटना में चंद्रशेखर सहित गिरफ्तार दलितों और लखनऊ में मुख्यमंत्री को काला झंडा दिखाने वाले छात्र-छात्राओं को रिहा करने, मीट कारोबारियों को लाइसेंस जारी करने व नए बूचड़खाने खोलने के बावत इलाहाबाद हाईकोर्ट के ताजा आदेश को लागू करने, किसानों के सरकारी-महाजनी सभी कर्जे माफ करने और कृषि पर स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू करने मांग उठाई जायेगी.
राज्य सचिव ने बताया कि महाधरने में महासचिव के अलावा, पोलित ब्यूरो सदस्य रामजी राय, केंद्रीय समिति सदस्य कृष्णा अधिकारी, मो0 सलीम, किसान महासभा के राज्य महासचिव ईश्वरी प्रसाद कुशवाहा, पार्टी राज्य कमेटी के सभी सदस्य, जनसंगठनों के नेता और प्रदेश के विभिन्न जिलों से कार्यकर्ता व बड़ी संख्या में जनता हिस्सा लेगी. धरना सुबह 11 से शुरु होगा और चार बजे तक चलेगा.

Add Comment

Click here to post a comment