Templates by BIGtheme NET
Home » समाचार » भाजपा आईटी सेल के संयोजक के स्कूल में हो रही थी सामूहिक नकल, प्रबंधक पत्नी समेत 10 गिरफ्तार
भाजपा के आईटी सेल का महानगर संयोजक चिंतामणि पाण्डेय
भाजपा के आईटी सेल का महानगर संयोजक चिंतामणि पाण्डेय

भाजपा आईटी सेल के संयोजक के स्कूल में हो रही थी सामूहिक नकल, प्रबंधक पत्नी समेत 10 गिरफ्तार

छापे में परीक्षा केन्द्र के बाहर आठ उत्तर पुस्तिकाएं मिलीं

गोरखपुर के खोराबार इलाके में भाजपा नेता एवं आईटी सेल के महानगर संयोजक चिंतामणि पाण्डेय के स्कूल में सामूहिक नकल कराने का मामला सामने आया है. गुरूवार को पुलिस व प्रशासन के संयुक्त छापे में परीक्षा केंद्र से बाहर लिखी गई आठ उत्तर पुस्तिकाएं मिलीं. इसमें पांच उत्तर पुस्तिकाओं पर सवालों के जवाब तो लिखे थे लेकिन रोल नम्बर नहीं लिखा था.

इस मामले में भाजपा नेता चिंतामणि की पत्नी व इस स्कूल की प्रबंधक कीर्ति पांडेय, केन्द्र व्यवस्थापक सुग्रीव पासवान व तीन शिक्षकों समेत दस लोगों को गिरफ्तार किया गया है। भाजपा नेता को पकड़ने के लिए भी पुलिस ने छापा डाला.

भाजपा नेता चिंतामणि पाण्डेय पार्टी के गोरखपुर महानगर आईटी सेल के संयोजक है. उसका खोराबार क्षेत्र के रामपुर पड़ाव में योगी पंडित राम मूर्ति मेमोरियल हायर सेकेंडरी स्कूल है जिसकी प्रबंधक उसकी पत्नी कीर्ति पांडेय हैं. यहां पर सामूहिक नकल की शिकायत मिल रही थी. गुरूवार को एसडीएम सदर, सीओ कैंट, सीओ गोरखनाथ और शिक्षा विभाग के सचल दस्ते ने छापा मारा तो परीक्षा केन्द्र से बाहर क्षेत्र पंचायत सदस्य वेद प्रकाश दुबे के पास से लिखी गई आठ उत्तर पुस्तिकाएं मिली. इसके बाद केन्द्र व्यवस्थापक सुग्रीव पासवान व तीन शिक्षक सहित नौ लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया. बाद में स्कूल की प्रबंधक भाजपा नेता की पत्नी कीर्ति पांडेय को भी गिरफ्तार कर लिया गया .

जिला विद्यालय निरीक्षक ज्ञानेन्द्र सिंह भदौरिया ने बताया कि स्कूल को काली सूची में डालने की संस्तुति की गई है. जिस रोल नम्बर की उत्तर पुस्तिाकाएं परीक्षा केन्द्र के बाहर मिलीं, उनका रिजस्ट रोक दिया गया है. इन रोल नम्बर के परीक्षार्थी महादेव प्रसाद इंटर कालेज में परीक्षा दे रहे हैं. इस पर महादेव प्रसाद इंटर कालेज मुंडेरवा के केन्द्र व्यवस्थापक को बदल दिया गया है. डीआईओएस गोरखपुर ने कहां है यह मामला गंभीर है. स्कूल को काली सूची में डाल दिया गया है. भविष्य में इससे परीक्षा केंद्र नहीं बनाया जाएगा साथ ही थाने पर तहरीर देकर केस दर्ज कराया गया है .

About गोरखपुर न्यूज़ लाइन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*