Templates by BIGtheme NET
Home » समाचार » भारत बंद : उ.प्र. अनुसूचित जाति/जनजाति संयुक्त संघर्ष मोर्चा के प्रदर्शन में शामिल हुए सैकड़ों लोग
bharat band_gorakhpur

भारत बंद : उ.प्र. अनुसूचित जाति/जनजाति संयुक्त संघर्ष मोर्चा के प्रदर्शन में शामिल हुए सैकड़ों लोग

गोरखपुर. उ.प्र. अनुसूचित जाति/जनजाति संयुक्त संघर्ष मोर्चा गोरखपुर (35 सामाजिक संगठनों का महागठबंधन) की अगुआई में अनुसूचित जाति अनु. जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम 1989 को निष्प्रभावी बनाए जाने के विरोध में “भारत बन्द” में सैकड़ों लोगों ने आज रानी लक्ष्मीबाई पार्क, टाउन हाल से जुलुस निकाला और दुकानों को बंद कराया.

यह प्रदर्शन बैंक रोड, विजय चौक, सिनेमा रोड, गोलघर गणेश चौक, काली मंदिर और वहाँ से वापस होकर कचहरी चौक, जिला परिषद रोड, अम्बेडकर चौक, शास्त्री चौक, घोष कम्पनी चौक होते हुए पुनः वापस लक्ष्मीबाई पार्क आया और वहाँ सभा कर राष्ट्रपति और प्रधान मंत्री को सम्बोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा ।

bharat band_gorakhpur 2

प्रदर्शन पूर्णतः शांति पूर्ण रहा। यद्यपि कि कुछ छात्र नौजवानों की टोली जो कि रानी लक्ष्मीबाई पार्क, टाउनहाल बाद में पहुँची थी, उनमें कई को पुलिस ने गिरफ्तार कर अपने साथ ले गयी। संयुक्त मोर्चे ने मांग किया कि उन्हें छोड़ दिया जाय। प्रशासन ने शाम तक छोड़ देने का आश्वासन दिया।

आंदोलन में भारी संख्या में महिलाओं ने भी शिरकत किया। रेलवे, शिक्षा, बीमा, बैंक, न्यायालय सहित अनेक विभागों के कर्मचारियों अधिकारियों ने भी मार्च किया। सेवानिवृत्त कर्मचारियों एवं अधिकारियों का हुजूम भी साथ में था।

About गोरखपुर न्यूज़ लाइन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*