महराजगंज नगर पालिका बोर्ड की बैठक में निचलौल रोड पर डिवाइडर बनाने का निर्णय

14वें वित्त आयोग की धनराशि से होगी बङे जनरेटर व बिजली सामान की खरीदारी

महराजगंज, 17 जनवरी। बुधवार को नगर पालिका परिषद महराजगंज के सभागार में आयोजित बोर्ड की बैठक में कई प्रस्ताव हुए पास किए गए। बैठक में निचलौल रोड पर डिवाइडर बनाने का प्रस्ताव पास हुआ.
बैठक में यह भी प्रस्ताव पारित हुआ कि नगरपालिका कार्यालय परिसर में धुम्रपान पूर्णतया निषेध रहेगा। अगर कोई व्यक्ति धुम्रपान करते पाया गया तो उससे 500 रूपये का जुर्माना वसूला जाएगा।
नपा अध्यक्ष कृष्ण गोपाल जायसवाल की अध्यक्षता में हुई बोर्ड की बैठक में नपा की भूमि का सीमांकन कराने का निर्णय लिया गया। वहीं पर नपा के बकाएदारो से बकाए की धनराशि की वसूली  आरसी जारी करा कर की जाएगी।
बैठक में यह भी प्रस्ताव पारित किया गया कि चौदहवे वित्त आयोग की धनराशि से बङे जनरेटर तथा बिजली के सामानों की खरीददारी होगी।
यह भी निर्णय लिया गया कि अब चाय पान के दुकानदारों को डस्टबिन रखना जरूरी किया जाएगा ताकि दुकानों से निकलने वाले कचरो से नालिया जाम न होने पाएं।बैठक में अधिशासी अधिकारी वीरेन्द्र राव, वरिष्ठ लिपिक एल बी राय सहित विभिन्न वार्डों के सभासद मौजूद रहे।
बोर्ड की बैठक में लोगों ने नपा के टाउन फंड से अर्जित पांच साल के धन का हिसाब मांगा है।कहा गया कि वर्ष 2012 से दिसम्बर 2017 तक टाऊन फंड से अर्जित आय व्यय का हिसाब अगली बैठक में उपलब्ध कराया जाए।
शासन से पांच करोड़ दिलवाने का होगा प्रयास-विधायक
सदर विधायक जयमंगल कन्नौजिया ने नपा बोर्ड की बैठक में कहा कि नगर के विकास के लिए पांच करोड़ रूपये दिलवाने का प्रयास किया जाएगा।

Leave a Comment

Skip to toolbar