समाचार

महराजगंज में बाढ़ की स्थिति गंभीर, रोहिन नदी का टेहरी तटबंध टूटा, 50 गाँव जलमग्न

महराजगंज, 16 अगस्त । मंगलवार की शाम रोहिन नदी के त्रिमुहानी घाट के पास टेहरी बांध टूट गया है जिससे 50 गाँव जलमग्न हो गए है। बाढ प्रभावित गांव के बाढ पीड़ित ऊंचे स्थानों पर शरण लिए हुए है। वहीं पर बांध टूटने से फरेंदा-महराजगंज  मार्ग पर त्रिमूहानी से लेकर आईबीएम कालेज flood 3तक तक सड़क पर करीब चार फीट पानी बहुत रहा है जिससे आवागमन पूरी तरह से ठप है। जिले में बाढ को भयावह स्थिति को देखते हुए जिला प्रशासन ने सभी स्कूल  व कालेज को २० अगस्त तक बंद कर दिया है.

flood 2
त्रिमुहानी घाट पर टेहरी बांध पर रोहिन नदी के पानी का दबाव मंगलवार से काफी बढ गया था। इसे देखते हुए प्रशासन ने अपरान्ह तीन बजे से ही उक्त मार्ग पर वाहनों को संचलन रोक दिया था। सक्सेना चौक से ही कोई गाड़ियां फरेन्दा की तरफ नहीं जाने दी जा रही थी।

flood 4
मंगलवार की शाम जब उक्त बांध टूट गया तो टेहरी सहित आसपास के गाँव में भारी तबाही शुरू हो गई। सबसे बड़ी क्षति टेहरी स्थित आईबीएम कालेज को उठानी पड़ी. पूरा कालेज पानी में डूब गया है।

flood
वहीं पर टेहरी के पश्चिमी हिस्से के करोबार 15 टोलों व आसपास के तीन दर्जन गांव भी पानी से घिर गए है। हजारों एकड़ फसल जलमग्न हो गई है। वहीं बाढ पीड़ितों को भारी दुश्वारियों का सामना करना पड़ रहा है  जगह जगह फंसे बाढ पीड़ितों को बाहर निकालने के लिए एनडीआरएफ की टीम लगी हुई है.

Leave a Comment