जनपद

महराजगंज में 27 से तीन दिन बंद रहेंगे विद्यालय, 29 को व्यवसायिक प्रतिष्ठान की बंदी

निकाय चुनाव के मद्देनजर डीएम ने दिया निर्देश

महराजगंज,  26 नवंबर. जिले के सातों निकायों में चुनाव के लिए आगामी 29 नवंबर को मतदान होगा। मतदान के मद्देनजर जिलाधिकारी वीरेन्द्र कुमार सिंह ने सभी सरकारी तथा निजी विद्यालयों को 27 नवम्बर से 29 नवम्बर तक बंद रखने का निर्देश दिया है। इसी क्रम में 29 नवम्बर को सभी दुकानों व वाणिज्यिक अधिष्ठानो को भी बंद रखने का निर्देश दिया है।
डीएम ने श्री सिंह ने जारी निर्देश में कहा है कि नगर पालिका परिषद महराजगंज व नौतनवा तथा नगर पंचायत सोनौली, निचलौल, सिसवा, आनंदनगर, घुघली में अध्यक्ष तथा सभासद पद पर  29 नवंबर को चुनाव संपन्न कराया जाना है।
निर्वाचन को सकुशल संपन्न कराने के लिए 27 नवम्बर से मतदान स्थल निर्माण कराया जायेगा तथा मतदान पार्टियों के आवागमन के लिए विद्यालयों के वाहन भी अधिग्रहित किए गाए हैं। ऐसे में सभी शासकीय तथा प्राइवेट विद्यालयों में 27 नवम्बर से 29 तक शिक्षण कार्य बंद रहेंगे। जिन विद्यालयों को मतदान केंद्र बनाया गया है, उस विद्यालय के कार्यालय खुले रहेंगे।  इसी प्रकार मतदान के दिन 29 नवंबर को जिले की दुकाने व वाणिज्यिक अधिष्ठान भी बंद रहेंगे।
 तहसील मुख्यालयों से मतदान के लिए 28 को  रवाना होंगी पोलिंग पार्टियाँ
आगामी 29 नवम्बर को जिले के सातों नगर निकायों में मतदान होगा। मतदान के लिए 28 नवम्बर को ही सभी पोलिंग पोलिंग पार्टिया रवाना होंगी। पोलिंग पार्टियों को संबधित तहसील मुख्यालयों से रवाना  किया जाएगा  ।
अपर जिलाधिकारी आरपी कश्यप  के मुताबिक नगर पालिका परिषद महराजगंज तथा नगर पंचायत घुघली के लिए पोलिंग पार्टियों को जनपद मुख्यालय से रवाना किया जाएगा।
इसी प्रकार नगर पंचायत निचलौल तथा सिसवा में मतदान संपन्न कराने को तहसील मुख्यालय निचलौल से  पार्टियाँ रवाना होंगी।  नगर पालिका परिषद नौतनवा तथा नव सृजित नगर पंचायत सोनौली के लिए पोलिंग पार्टियों को तहसील मुख्यालय नौतनवा से रवाना होंगी । जबकि नगर पंचायत आनंदनगर की पोलिंग पार्टियों को आनंद नगर तहसील से ही मतदान के लिए बूथों पर भेजा जाएगा।

मतदान में लगेंगे 81 छोटे बड़े वाहन
सातों निकायों में मतदान के लिए पोलिंग पार्टियों तथा जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेटों के लिए कुल 81 वाहन लगाए जाएंगे।
नगर पालिका परिषद महराजगंज  में मतदान पार्टियों के लिए 11तो सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेट के लिए 7 वाहन लगेंगे।  जबकि नौतनवा में मतदान पार्टियों के लिए नौ तो मजिस्ट्रेटों के लिए सात वाहन लगेंगे।
इसी प्रकार नगर पंचायत आनंदनगर में मतदान पार्टियों के लिए 5 तो मजिस्ट्रेटों के लिए 3, नगर पंचायत सिसवा में मतदान पार्टियों के लिए सर्वाधिक तेरह तो मजिस्ट्रेटों के लिए तीन , नगर पंचायत निचलौल के लिए कुल नौ वाहन लगेंगे। जिसमें से छह वाहन मतदान पार्टियों तथा तीन वाहन मजिस्ट्रेटों के लिए होगा।
नगर पंचायत घुघली के लिए जहाँ मतदान पार्टियों के लिए चार तो मजिस्ट्रेटों के लिए तीन वाहन चाहिए जबकि  सोनौली में मतदान कराने जाने को पोलिंग पार्टियों के लिए चार तो सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेट के लिए तीन वाहन लगेंगे।

Add Comment

Click here to post a comment