समाचार

महिलाओं ने छापा डाल पकड़ी 500 शीशी नेपाली शराब

 थाने पहुंच विरोध प्रदर्शन कर आरोपियों को गिरफ़्तारी की मांग की

सिसवा बाजार (महराजगंज), 2 अगस्त। कोठीभार थाना अंतर्गत ग्रामसभा बड़हरा चरगहां में मंगलवार को नेपाली शराब का धंधा करने वाले गाँव के ही एक व्यक्ति के घर से छापा मार गाँव की महिलाओं ने 500 शीशी नेपाली शराब पकड़ा। इसके बाद सैकड़ो के तादाद में आक्रोशित महिलाओं ने थाना पहुँच प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन व नारेबाजी करते हुए शराब पुलिस को सुपुर्द किया।थानाध्यक्ष द्वारा मुकदमा दर्ज किये जाने के आश्वासन पर महिलाएं शांत हुई।
बड़हरा चरगहां में निवासी माँ-बेटे कई वर्षों से गाँव में नेपाली शराब धंधा करते आ रहे थे। शाम को शैलेश का घर शराबियों का आवागमन बढ़ जाता था। शराबी शराब पी कर काफी उधम मचाते थे जिसके चलते महिलाओं को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता था। शराब के धंधेबाज़ों को कई बार पुलिस पकड़ चालान भी कर चुकी है फिर भी ये धंधबाज़ बेफिक्र हो कर गाँव में शराब बेचते थे परन्तु मंगलवार को गाँव की महिलाओं का सब्र का बाँध टूट गया।

65f8de89-c815-4e2a-98f3-cfe1b394b756

गाँव को शराबमुक्त बनाने के उद्देश्य से महिलाओं ने ग्रामप्रधान मकसूदन कुशवाहा के नेतृत्व में शकुंतला,लक्ष्मीना, इलायची देवी, सोनू गौतम, नगीना, जियुत, तेरस देवी, लालती, सुरसती, कमला देवी, लालती, कौलेसरी, अंजोरा,कमली,संतोषी देवी,इंद्रावती, कमली, फूलपत्ती, मोहन, श्रीराम, कन्हैया व बबलू के साथ गाँव की महिलाओं ने शराब के अड्डे पर धावा बोल दिया। ग्रामीणों को आक्रोशित देख  माँ-बेटे फरार हो गये। ग्रामीण घर में रखे लगभग 500 शीशी नेपाली शराब को ट्रैक्टर-ट्राली में लादकर कोठीभार थाने में ले आये।वहां थाने के गेट पर रखकर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे इसके उपरान्त ग्रामप्रधान मकसूदन कुशवाहा ने शराब को पुलिस को सुपुर्द करते हुये पुलिस को ग्रामीणों के हस्ताक्षर युक्त शैलेश व चन्द्रावती के विरुद्ध तहरीर दिया।
इस सम्बन्ध में थानाध्यक्ष राजेश कुमार वर्मा का कहना है कि बड़हरा चरगहां में अवैध शराब के कारोबार की सूचना पुलिस को नहीं थी। इस मामले में तहरीर मिली है। शीघ्र मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा।⁠⁠⁠⁠

Add Comment

Click here to post a comment