जनपद

महिला हित को ध्यान में रख कर कार्य कर रही भाजपा- इन्द्रवास सिंह

पंडित दीन दयाल जन्म शताब्दी महिला सम्मान समारोह

महराजगंज, 11 सितंबर. केन्द्र  व प्रदेश की भाजपा  सरकार महिलाओं के अधिकार दिलाने का कार्य कर रही है। महिलाओं के हितों को ध्यान में रख कर विभिन्न योजनाएंश संचालित कर रही है।
यह बातें महिला आयोग की सदस्य इन्द्रवास सिंह ने सोमवार को  भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा  द्वारा आयोजित पंडित दींन दयाल उपाध्याय जन्मशताब्दी वर्ष पर महिला सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि कही।
विशिष्ट अतिथि सांसद पंकज चौधरी ने कहा कि आज महिलाएं किसी से पीछे नहीं हैं। हर क्षेत्र में अपने कौशल व क्षमता का लोहा दुनिया में मनवा रही हैं। शिक्षा के क्षेत्र से लेकर रक्षा के क्षेत्र में अपनी योग्यता का परिचय दे रही हैं। खेल के क्षेत्र से लेकर अंतरिक्ष तक अपना परचम लहरा रही हैं।
आज हमें गर्व है कि देश के सुरक्षा की कमान भी प्रधानमंत्री जी ने एक महिला के हाथों में दिया है। हर केंद्रीय योजनाओं में मुखिया के नाम पर महिलाओं का नाम अंकित किया जा रहा है।
सुकन्या योजना, उज्ज्वला योजना जैसी कई योजनाएं महिलाओं के लिए मोदी जी ने शुरू किया है। व्यवसाय के क्षेत्र में महिलाएं पुरुषों से बेहतर कार्य कर रही है। मुद्रा योजना में महिलाओं ने भागीदारी कर 85 प्रतिशत महिलाओं ने व्यवसाय करके  बैंकों को वापस कर दिया।
भाजपा जिलाध्यक्ष अरुण शुक्ल ने कहा कि हमारे देश मे महिलाओं ने समाज के हर क्षेत्र में अपनी पहचान बनाई है। महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष मधु पांडेय ने स्वागत भाषण कर अतिथियों का आभार व्यक्त किया। संचालन महिला मोर्चा की जिला महामंत्री रीना जायसवाल ने किया।

Add Comment

Click here to post a comment