समाचार

माओवादी केन्द्र के अध्यक्ष प्रचण्ड के बेटे प्रकाश दाहाल का हार्ट अटैक से निधन

  • 18
    Shares

गोरखपुर, 19 नवम्बर। नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री एवं माओवादी केन्द्र के अध्यक्ष पुष्प कमल दाहाल प्रचण्ड के पुत्र प्रकाश दाहाल का आज सुबह हार्ट अटैक से निधन हो गया। श्री प्रकाश दाहाल माओवादी केन्द्र की सेन्टल कमेटी के सदस्य थे। उनका अंतिम संस्कार अपरान्ह 4 बजे पशुपति घाट पर किया गया।
नेपाली समाचार पत्रों के अनुसार 36 वर्षीय प्रकाश दाहाल को सुबह 5.50 बजे बजे उन्हें काठमांडों के थापाथल्ली स्थित नार्विक हास्पिटल लाया गया था। चिकित्सकों ने परीक्षण करने के बाद 5.59 बजे उन्हें मृत घोषित किया। चिकित्सकों के अनुसार हास्पिटल लाए जाने के 3 घंटे पहले ही उनका निधन हो चुका था।
प्रचण्ड झापा जिले में चुनाव प्रचार में थे। बेटे के निधन की सूचना मिलते ही वह सीधे अस्पताल पहुंचे। परिवार के अन्य सदस्य भी हास्पिटल पहुंचे। प्रकाश दाहाल की पत्नी सदमे से अचेत हो गई और उन्हें भी अस्पताल में भर्ती करना पड़ा।
प्रकाश दाहाल का जन्म चितवन में हुआ था। उनके पिता प्रचण्ड चितवन-3 से प्रतिनिधि सभा के लिए चुनाव लड़ रहे हैं ।वह पिता के चुनाव क्षेत्र में चुनाव प्रचार की कमान संभाले हुए थे। प्रकाश दाहाल के निधन के बाद वाम गठबंधन ने आज अपने सभी चुनावी कार्यक्रम स्थगित कर दिए।

Add Comment

Click here to post a comment