राज्य

माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के गठन को लेकर प्रतियोगी मोर्चा का क्रमिक अनशन तीसरे दिन भी चला, आज से आमरण अनशन

आयोग बहाली तक जारी रहेगा आंदोलन- सुनील मौर्य
आमरण अनशन में शामिल हो छात्र- विक्की खांन
इलाहाबाद , 25 जनवरी. माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के गठन करने की मांग को लेकर आज तीसरे दिन भी माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड एलनगंज में प्रतियोगी मोर्चा का क्रमिक अनशन जारी रहा. प्रतियोगी छात्र 26 जनवरी से अमरण अनशन शुरू करेंगे.

रतियोगी मोर्चा के संयोजक विक्की खान ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार की उदासीनता के कारण हमारे प्रतियोगी भाई अमरण पर बैठने जा रहे है और इसकी पूरी जिम्मेदार उत्तर प्रदेश सरकार की है.  उन्होने आपील किया कि इलाहाबाद मे रहने वाले सभी प्रतियोगी छात्र अमरण अनशन को सफल बनाने के लिए अपने अपने कमरो से निकल आये क्योकि अब माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के गठन के बिना चैन से नही बैठेंगे .

रोजगार अधिकार आंदोलन के सदस्य सुनील मौर्य ने कहा कि सरकार लिखित आश्वासन के बावजूद आयोग बहाल नहीं कर रही है. जुमला बोलकर सरकार बनाने वाली पार्टी नौजवानों के भविष्य को जुमला बोलकर बर्बाद  करने पर तुली है जिसको छात्र आंदोलन के दम पर होने नहीं देगें. मोर्चा अध्यक्ष शेर सिंह ने कहा समस्त टीजीटी, पीजीटी कोचिंग संचालको से अनुरोध है कि पांच दिन के लिए कोचिंग बन्द कर  अमरण अनशन मे सहयोग करे.अन्यथा अगर कोचिंग मे कोई घटना होती है तो इसके जिम्मेदार स्वयं कोचिंग संचालक होंगे. मोर्चा कोर कमेटी के अध्यक्ष अनिल कुमार पाल ने कहा कि  26 जनवरी को सुबह 11 बजे झंडा रोहण करके अमरण अनशन का शुरुआत किया जायेगा.

अमरण अनशन पर सुनील भारतीय, महेश पाल, अजय वर्मा, अजीत पटेल, राजेश यादव, अमित सिंह, अवनीश सिंह, समरपाल, दिनेश कुमार, सुनील गुप्ता, चन्द्रपाल बैठेंगे.एल के चौधरी ने कहा कि समस्त कला वर्ग एवं अन्य विषय के प्रतियोगी छात्र अमरण अनशन को सफल बनाने के लिए पूरी ताकत लगा दे जिससे उत्तर प्रदेश सरकार नीद से जागकर चयन बोर्ड का गठन करने के लिए बेबस हो जाये. मंच का संचालन सुनील यादव ने किया.