Templates by BIGtheme NET
Home » समाचार » मार्च तक सभी 18 वन ग्रामों में आंगनबाड़ी सेंटर का निर्माण पूरा कराने का निर्देश
vantangiya_anganwadi

मार्च तक सभी 18 वन ग्रामों में आंगनबाड़ी सेंटर का निर्माण पूरा कराने का निर्देश

सभी 18 वनग्रामो के प्रधानों संग डीपीओ ने की बैठक, मांगा बैंक का खाता नंबर
महराजगंज, 5 फ़रवरी. जिला कार्यक्रम अधिकारी अजातशत्रु शाही ने सोमवार को सभी 18 वनग्रामों के प्रधानों के साथ बैठक कर हर हाल में मार्च तक आंगनबाड़ी भवन का निर्माण पूरा कराने को कहा। उन्होंने ग्राम प्रधानों से बैंक खाता भी उपलब्ध कराने को कहा है ताकि अविलंब उनके खाते में भवन की धनराशि भेजी जा सके।
डीपीओ श्री शाही ने कहा कि वनग्रामो में सरकारी सुविधाओं का लाभ पहुंचाने को लेकर शासन गंभीर है। ऐसे में गुणवत्ता पूर्ण भवन का निर्माण निर्धारित समय में कराना जरूरी है।
उन्होंने ने कहा कि भवन की लागत आठ लाख छह हजार होगी जिसमें से दो लाख विभाग देगा। एक लाख छह हजार चौदहवे वित्त आयोग से मिलेगा, जबकि पांच लाख का भुगतान मनरेगा से होगा। प्रत्येक भवन में एक हाल, एक किचन, एक स्टोर,बेबीफ्रेडली शौचालय, आंतरिक विद्दुतीकरण, पेयजल, बोरिंग तथा हैंडंपप की व्यवस्था होगी।
बैठक में सर्वहितकारी सेवाश्रम के अध्यक्ष विनोद तिवारी, वनटांगिया विकास समिति के अध्यक्ष जयराम, नूर मोहम्मद, रामजतन, सुभाष, रणजीत, बाल किशन, मोहन, रमाशंकर आदि मौजूद रहे।

इन 18 वनग्रामो में बनेगा आंगनबाङी भवन

डीपीओ श्री शाही ने बताया कि अचलगढ , सोनाङी व टेढीघाट में दो-दो भवन, सिहुली परसा, नक़्शा बक्शा, महेशपुर कबेलवा,कटहरा, बरगदवा बीट, सलामतगढ, बेलासपुर, चंदनचाफी, दौलतपुर, तथा लेहङा में एक एक आंगनबाङी भवन बनेंगे।

About गोरखपुर न्यूज़ लाइन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*