समाचार

मुख्यमंत्री ने गोरखपुर एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का उदघाटन किया

गोरखपुर, 14 जून। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज गोरखपुर एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का उदघाटन किया। या मौके पर उन्होंने कहा कि नए टर्मिनल से यात्रियों को सुविधा मिलेगी। उन्होंने इसे गोरखपुर के साथ आसपास के जिलों के लिए उपलब्धि बताया।

उन्होंने कहा कि गोरखपुर के एयरफोर्स के एयरपोर्ट से सबसे पहले हवाई सेवा की शुरुआत पूर्व मुख्यमंत्री वीर बहादुर सिंह ने कराई थी लेकिन 1990 में यह बंद हो गई। वर्ष 2000 में हमने प्रयास किया तो सहारा एयरलाइन ने पुनः सेवा शुरू की। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एयर इंडिया, स्पाइसजेट की सेवा शुरू हुई। आगे और भी विमानन कम्पनियां उड़ान सेवा दे सकती हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार सुबह गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंच गए। यहां से वह विमान विकास के शुभारंभ के कार्यक्रम में पहुंचे जहां उन्होंने गोरखपुर हवाई अड्डे पर नए टर्मिनल भवन फेज वन का उद्घाटन किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता केंद्रीय नागर विमानन राज्यमंत्री जयंत सिन्हा ने की।  विशिष्ट अतिथि के रूप में राज्यसभा सांसद व भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष शिवप्रताप शुक्ल, बांसगांव के सांसद कमलेश पासवान, संतकबीर नगर के सांसद शरद त्रिपाठी, महापौर  सत्या पांडेय, नगर विधायक डा. राधामोहन दास अग्रवाल मौजूद थे।

IMG-20170614-WA0004

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण की तरफ से सदस्य योजना सुधीर रहेजा तथा उत्तरी क्षेत्र के क्षेत्रीय कार्यपालक निदेशक राकेश कालरा भी मौजूद थे।

एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन के लोकार्पण समारोह को संबोधित करते हुए केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री जयंत सिन्हा ने कहा कि योगी सरकार बनने के बाद उत्तर प्रदेश में विकास की रफ्तार बढ़ी है। यहां साइकिल नहीं हवाई जहाज की रफ्तार से विकास हो रहा है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की सोच के कारण एविएशन सेक्टर में नई क्रांति आई है। सरकार की कोशिश है कि आम आदमी को सस्ता हवाई सफर की सुविधा मिल सके।

Add Comment

Click here to post a comment