Templates by BIGtheme NET
Home » समाचार » मुख्य सचिव 30 मार्च कुशीनगर के दौरे पर आएंगे, कमिश्नर ने शुरू कराई तैयारियां
IMG-20180327-WA0020

मुख्य सचिव 30 मार्च कुशीनगर के दौरे पर आएंगे, कमिश्नर ने शुरू कराई तैयारियां

 

कुशीनगर। प्रदेश के मुख्य सचिव राजीव कुमार 30 मार्च को कुशीनगर के एक दिवसीय दौरे पर वायुयान से आ रहे है। वह जिले में विकास कार्यों और कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा करेंगे। हकीकत जानने जनपद के किसी गांव,थाना,तहसील और कार्ययालयों के निरीक्षण को भी जा सकते है।

मुख्य सचिव के दौरे का कार्यक्रम लगते ही मंगलवार को जिला प्रशासन हरकत में आ गया। खुद गोरखपुर के कमिश्नर अनिल कुमार कुशीनगर पहुंच गए और तैयारियां शुरू कराई।

कमिश्नर,डीएम आंद्रा बामसी और और एसपी अशोक कुमार पांडेय सबसे पहले कसया तहसील कार्यालय पहुंचे। कमिश्नर ने तहसील में सी श्रेणी के लम्बित मामलों की समीक्षा की। 77 में 70 मामले निस्तारित पाये गए। शेष मामलों में कमिश्नर ने निस्तारित करने का निर्देश दिया।

IMG-20180327-WA0021

तहसील सभागार में अधिकारियों की हुई समीक्षा बैठक में कमिश्नर ने मुख्यमन्त्री की प्राथमिकता वाले बिंदुओं पर तैयारी पूरी कर लेने का निर्देश दिया। कमियों को दुरुस्त कर लेने का फरमान सुनाया। विशेषकर थानों और तहसीलों में अभिलेख दुरुस्त रखने और स्वच्छता पर जोर दिया।

तैयारी व समीक्षा बैठक के बाद कमिश्रर एयरपोर्ट पहुंचे। कमिश्नर ने एयरपोर्ट का हेड से टेल तक निरीक्षण किया। कमिश्नर ने कार्यदाई संस्था राइट्स इण्डिया के अभिन्ताओं के साथ एयरपोर्ट  के लिये ली जाने वाली अतिरिक्त भूमि और एयरपोर्ट क्षेत्र में ,ईदगाह,स्कूल आदि के स्थानांतरण आदि के लम्बित कार्यों की समीक्षा की और सम्बंधित पत्रावली साथ ले गए। जिलाधिकारी आंद्रा बामसी ने कमिश्नर को बताया कि लम्बित मामलों के निष्पादन की योजना बना ली गई है। जल्द ही इसे कार्यरूप दे दिया जायेगा।

About गोरखपुर न्यूज़ लाइन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*