जनपद

यातायात नियमों का पालन कर ही लाई जा सकती है मार्ग दुर्घटना में कमी-एआरटीओ

उप संभागीय परिवहन विभाग व यातायात पुलिस के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित हुई संगोष्ठी

महराजगंज, 20 नवंबर. उप संभागीय परिवहन अधिकारी एसपी श्रीवास्तव ने कहा कि यातायात नियमों का पालन करके ही मार्ग दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सकती है। ऐसे में हर किसी को यातायात नियमों की जानकारी रखनी चाहिये। सङक पर यात्रा करते समय यदि हम यातायात नियमों का पालन करें तो दुर्घटना पर नियंत्रण लग सकता है।

यह बातें उप संभागीय परिवहन अधिकारी एसपी श्रीवास्तव ने कही। वे सोमवार को उप संभागीय परिवहन विभाग एवं यातायात पुलिस के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित संगोष्ठी को संबोधित कर रहे थे।
श्री श्रीवास्तव ने कहा कि सङक दुर्घटना में मारे गए मृतकों तथा घायलों की स्मृति में आयोजित हो रहे कार्यक्रम में सभी को यातायात नियमों के बारे में जागरूक किया जा रहा है ताकि मार्ग दुर्घटना में अपेक्षित कमी लाई जा सके।
उन्होंने कहा कि 18 साल के कम आयु के बच्चे कत्तई वाहन न चलाए। वाहन चालक सङक पर वाहन चलाते समय यातायात नियमों का पालन करें। नियमों का उलंघन न करें।

yatayat

बङे वाहन चालक सङक पर लगाए गए संकेतको के बारे में ठीक से समझ लें। बाइक चालक हेलमेट तो बङे वाहन चालक सीट बेल्ट जरूर लगाए।  शराब के नशे में वाहन कत्तई न चलाए।
पुलिस विभाग द्वारा नवंबर माह को यातायात माह के रूप में मनाया जा रहा है। इस अभियान में अधिक से अधिक लोगों की सहभागिता सुनिश्चित की जाए।
उपरोक्त संगोष्ठी में बस एवं ट्रक यूनियन के लोगों के साथ-साथ स्कूली बच्चे तथा यातायात पुलिस के जवान भी मौजूद रहे। मौजूद लोगों में बस आपरेटर्स के मकसूद आलम, ट्रक आपरेटर्स के जीतेन्दर पटेल, राजेश, एआरटीओ कार्यालय के हुदा बाबू, प्रभुदत, मदन, दिनेश तिवारी, मुन्नू, राधेश्याम, सुनील कुमार यादव, शिवनारायण आदि के नाम हैं।

Leave a Comment