यूनिवर्सिटी गेट पर तालाबंदी, कुलपति की गाड़ी रोकी

गोरखपुर यूनिवर्सिटी के विधि चतुर्थ सेमेस्टर के विद्यार्थियों को फेल किए जाने का आरोप लगाते हुए विभागाध्यक्ष को बर्खास्त करने की मांग को लेकर विद्यार्थियों ने यूनिवर्सिटी गेट पर तालाबंदी की। इस दौरान गाड़ी से पहुंचे कुलपति को विद्यार्थियों ने जाने नहीं दिया, जिसके बाद उन्हें पैदल ही जाना पड़ा। मौके पर पहुंची पुलिस ने समझा बुझाकर विद्यार्थियों को शांत कराया।

शुक्रवार की शाम करीब साढ़े पांच बजे छात्र नेता मित्र प्रकाश, ऋषि कपूर के नेतृत्व में विद्यार्थियों ने यूनिवर्सिटी मेन गेट पर नारेबाजी कर ताला जड़ दिया। थोड़ी ही देर बाद संवाद भवन से एक कार्यक्रम से वापस गाड़ी से आ रहे कुलपति भी गेट पर पहुंच गए। कुलपति की गाड़ी विद्यार्थियों की नारेबाजी तेज हो गई। गेट पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने गेट खुलवाने की कोशिश की लेकिन विद्यार्थी नहीं माने। इसके बाद कुलपति अपनी गाड़ी से उतरकर पैदल ही चल दिए।

सूचना पाकर कैंट इंस्पेक्टर पहुंचे और समझा बुझाकर मेन गेट का ताला खुलवाया। विद्यार्थियों का आरोप है कि विधि विभाग में शिक्षकों और विभागाध्यक्ष में चल रहे टसल का खामियाजा हमें उठाना पड़ रहा है। विरोध करने पर दोबारा फेल करने की धमकी दी जा रही है। विभागाध्यक्ष को बर्खास्त नहीं किया गया तो आंदोलन तेज किया जाएगा।

इस दौरान देवांश श्रीवास्तव, कुलदीप पांडेय, रत्नेश तिवारी, राहुल चौबे, आनंद सोनकर, बृजेश गुप्ता, फरमान आदि उपस्थित थे।

Leave a Comment

Skip to toolbar