समाचार

राजेंद्रनगर पश्चिमी वार्ड में चुनाव का बहिष्कार, बैनर लगा -राजनेताओं से हमें कोई अपेक्षा नहीं

गोरखपुर, 19 नवम्बर.  वार्ड नं. 10 राजेंद्रनगर पश्चिमी अनुसूचित जाति महिला के लिए आरक्षित है। पिछली बार यह सीट बीजेपी के कब्जे में थीं। यह वार्ड तमाम समस्याओं से जूझ रहा हैं । लिहाजा यहां की लोगों ने नेताओं के वादों से उकता कर निकाय चुनाव में हिस्सा नहीं लेने का फैसला लिया हैं। इस वार्ड के वैभव नगर कालोनी में निकाय चुनाव के बहिष्कार के लिए बाकयदा बैनर टांगा गया है।

[box type=”shadow” align=”aligncenter” ]पार्टी प्रत्याशी

आप – लालती देवी

सपा – नीलम देवी

बसपा – शनि देवी

कांग्रेस – सीमा सोनकर

भाजपा – गिरिजा देवी

कुल प्रत्याशी – 15

(पिछले चुनाव में बीजेपी के धर्मदेव चौहान जीते थे) [/box]

इस वार्ड में 500 मतदाता हैं। विधानसभा चुनाव में गोरखनाथ क्षेत्र के ही बुनकरों ने भी चुनाव बहिष्कार कर तमाम पार्टियों के बड़े नेताओं को अपने दर पर आने के लिए व समस्या के समाधान के लिए मजबूर कर दिया था। कुछ इसी तरह का फैसला राजेंद्रनगर पश्चिमी वार्ड के मतदाताओं ने लिया है।

[box type=”shadow” ]कुल आबादी – 13973

कुल मतदाता – 10705

पुरुष – 6005

स्त्री – 4700[/box]

राजेंद्रनगर पश्चिमी  वार्ड के वैभव नगर में लोगों द्वारा टंगे गए बैनर में लिखा गया हैं -‘ आप राजनेताओं से हमें कोई अपेक्षा नहीं हैं। कृपया वोट मांग कर अपना और हमारा समय व्यर्थ न करें। हम मोहल्लावासी इस निकाय चुनाव का बहिष्कार करते हैं. ‘

इस वार्ड में 13 प्रत्याशी मैदान में हैं। सपा, कांग्रेस, बसपा, भाजपा व आप में जोर आजमाईश जारी हैं। यहां नाली का ओवर फ्लो होकर सड़कों पर बहना, खस्ताहाल सड़क, गंदगी, पेयजल, बिजली की समस्या है जिनका समाधान वर्षों से नहीं हुआ।

 

Leave a Comment