समाचार

राज्य कर्मचारी का दर्जा और 18 हजार वेतन की मांग को लेकर आंगनवाड़ी कार्यकर्त्रियो का धरना-प्रदर्शन

  • 13
    Shares

⁠⁠⁠एसडीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को भेजा नौ सूत्रीय ज्ञापन
महराजगंज, 18 सितम्बर. राज्य कर्मचारी का दर्जा दिए जाने तथा 18 हजार रूपये महीने वेतन की मांग को लेकर आंगनवाड़ी कार्यकर्त्रियों ने सोमवार को जोरदार धरना-प्रदर्शन किया तथा सदर एसडीएम  देवेश कुमार गुप्त के माध्यम से मुख्यमंत्री को संबोधित नौ सूत्रीय ज्ञापन भेजा ।
आंगनवाड़ी कर्मचारी एंव सहायिका एसोसिएशन के जिला संरक्षक राधेश्याम मौर्य तथा जिलाअध्यक्ष छाया भारती के नेतृत्व में कार्यकर्त्रियो ने बस स्टेशन परिसर से जुलूस निकाला तथा प्रदर्शन व नारेबाजी करते मुख्यालय पर पहुंच कर धरने पर बैठ गए ।

आंगनबाड़ी 2
धरने को संबोधित करते हुए जिला संरक्षक राधेश्याम मौर्य ने रैली तो मजबूरी है वेतन बहुत जरूरी है का नारा देते हुए कहा कि अगर सरकार आंगनवाड़ी कार्यकर्त्रियों को राज्य कर्मचारी का दर्जा नहीं देगी तो आंदोलन जारी रहेगा । जिसकी पूरी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी ।
धरने के अध्यक्षीय संबोधन में जिलाध्यक्ष जारा भारती ने कहा कि सरकार की महत्त्वाकांक्षी योजनाओं को संचालित कराने में आंगनवाड़ी कार्यकर्त्रिया अहम भूमिका निभाती हैं जिसके एवज में सरकार 4000, 3000 तथा 2000 मानदेय देती है जो मनरेगा मजदूरों से भी कम है। ऐसे में आंगनवाड़ी कार्यकर्त्रियो को न केवल राज्य कर्मचारी का दर्जा दिया जाए बल्कि प्रति माह 18 हजार वेतन दिया जाए।

Add Comment

Click here to post a comment