जनपद

राहत कार्य में तेजी लाएं , सड़कों को कराएं दुरूस्त-प्रभारी मंत्री

-बाढ प्रभावित इलाके में स्वास्थ्य शिविर लगाने का निर्देश
-प्रभारी मंत्री रमापति शास्त्री ने लिया बाढ राहत कार्य का जायजा

महराजगंज, 24  अगस्त। जिले के प्रभारी मंत्री रमापति शास्त्री ने बुधवार को धनेवा स्थित लोक निर्माण विभाग के डाक बंगले  बाढ राहत कार्य की समीक्षा की।
प्रभारी मंत्री श्री शास्त्री ने कहा कि बाढ पीड़ितों के बीच राहत कार्य में ढिलाई नहीं होनी चाहिए । इसमें तेजी लाई जाए। हर बाढ पीड़ित के पास राहत सामग्री समय से पहुंच जाना चाहिए ।इसमें तनिक भी लापरवाही नहीं होनी चाहिए ।
उन्होंने कहा कि बाढ से क्षतिग्रस्त हूई सड़कों का त्वरित मरम्मत करा कर संचालन शुरू कराया जाए। सबसे पहले फरेंदा -महराजगंज मार्ग की मरम्मत होनी चाहिए । श्री शास्त्री ने यह भी कहा कि बाढ का पानी खिसकने के बाद बीमारियों के फैलने की प्रबल आशंका रहती है। संक्रामक रोगों से निपटने के लिए बाढ प्रभावित इलाके में शिविर लगाकर मरीजों का उपचार होना चाहिए ।
जिले के सभी अस्पतालों पर पर्याप्त मात्रा दवाएं उपलब्ध रहनी चाहिए । इसके लिए पूरी व्यवस्था होनी चाहिए ।
जिलाधिकारी वीरेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि बाढ पीड़ितों को राहत सामग्री उपलब्ध कराने को लेकर प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। पीड़ितों के बीच राहत सामग्री, पशुओं के लिए चारे आदि की व्यवस्था की गई है।
बाढ पीड़ितों की सहायता के लिए जगह-जगह नाव व मोटरबोट की व्यवस्था की गई है। बाढ प्रभावित इलाके में साफ-सफाई, छिड़काव, फागिंग कराने के निर्देश दिए गए है। जल निगम विभाग से कहा गया है कि इंडिया मार्का हैंड पंपों में क्लोरीन की गोलीबारी डलवाए।
बैठक में सदर विधायक जय मंगल कन्नौजिया, पनियरा विधायक ज्ञानेन्द्र सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष अरूण शुक्ला, डी एम वीरेन्द्र कुमार सिंह, एस पी आरपी सिंह, सीडीओ राम सिंहासन प्रेम , सीएमओ सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे.

Add Comment

Click here to post a comment