जनपद

रोक के बावजूद ग्राम पंचायत के खाते से ⁠⁠⁠1.14 करोड़ निकालने वाला सेक्रेटरी निलंबित

सिसवा क्षेत्र के दो ग्राम सचिवों पर रोक के बावजूद 1.14 करोड़ निकालने का आरोप
महराजगंज, 3 अगस्त. जिले के सिसवा ब्लाक के दो ग्राम सचिवों ने डीपीआरओ के रोक के बावजूद भी 1.14 करोड़ की धनराशि ग्राम पंचायतों के खाते से निकाल लिया। इस मामले में जिला पंचायत राज अधिकारी ने ग्राम पंचायत अधिकारी पवन कुमार गुप्ता को निलंबित कर दिया जबकि दूसरे आरोपी ग्राम विकास अधिकारी हरीलाल चौधरी के विरूद्द कार्यवाही के लिए जिला विकास अधिकारी को पत्र लिखा है।
जिला पंचायत राज अधिकारी मनोज कुमार त्यागी ने कहा कि ग्राम पंचायत अधिकारी पवन कुमार गुप्ता को अनुशासनिक कार्यवाही के तहत तात्कालीन प्रभाव से निलंबित किया गया है। डीपीआरओ श्री त्यागी ने बताया कि दोनों ग्राम सचिवों से ग्राम सभा द्वारा खुद के आय से की गई वृद्धि की सूचना मांगी गई थी। सूचना उपलब्ध कराने तक ग्राम पंचायतों के खाते से धन निकासी की रोक लगाई गई थी।
मगर दोनों ग्राम सचिवों ने मनमाने तौर पर 11 ग्राम पंचायतों के खाते से विभिन्न योजनाओ में एक करोड़ 14 लाख 6 हजार 897 रूपये निकाल लिया। इस आरोप में ग्राम पंचायत अधिकारी पवन कुमार गुप्ता निलंबित कर दिया गया। वहीं पर ग्राम विकास अधिकारी हरीलाल चौधरी के विरूद्ध कार्यवाही के लिए डीडीओ को पत्र लिखा गया है।
डीपीआरओ ने कहा कि निलंबन की अवधि में श्री गुप्त सिसवा ब्लाक मुख्यालय से संबद्ध रहेंगे। इस प्रकरण की जांच एडीओ पंचायत बृजमनगंज करेंगे।

Add Comment

Click here to post a comment