लड़कियों की शिक्षा से ही होगा समाज का विकास: अनामिका

गोरखपुर, 3 मार्च । हिलक्रेस्ट पब्लिक स्कूल के तरफ़ से प्राथमिक विद्यालय डुहिया क्षेत्र खोराबार में महिला सशक्तिकरण व पर्यावरण संरक्षण का संदेश देने के उद्देश्य से पौधरोपण का कार्यक्रम आयोजित किया गया।
रविवार को हिलक्रेस्ट पब्लिक स्कूल के बच्चों ने प्रधानाध्यापक श्यामसुंदर पाण्डेय के नेतृत्व में प्र0वि0 डुहियाँ क्षेत्र खोराबार के प्रांगण में महिला सशक्तिकरण व पर्यावरण संरक्षण के उद्देश्य से पौधरोपण किया । इस दौरान श्यामसुंदर पाण्डेय ने कहा “एक पेड़ दस पुत्र समान “कहावत को चरितार्थ करते हुए हम यह कार्यक्रम विगत कई वर्षों से साल में एक बार किसी न किसी विद्यालय में करते चले आ रहे हैं । पौधरोपण के माध्यम से पर्यावरण को संरक्षण करते हुए लोगों को जागरूक करना तथा पर्यावरण से संबंधित लोगों को जानकारी प्रदान करना है । एडवोकेट अनामिका पाण्डेय ने महिला सशक्तिकरण की बात करते हुए कहा “लड़कियों की शिक्षा से ही समाज का विकास हो सकता है । एक पढ़ी -लिखी लड़की कई परिवारों को शिक्षा से जोड़ सकती है । समाज में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार कहीं न कहीं इसके मूल में अशिक्षा ही है ।
कार्यक्रम में दीपनरायन यादव ,मनोरमा सिंह ,रंभा गुप्ता ,रिंकी ,हरिहर यादव , पल्लवी पटेल ,सिद्ध तिवारी ,रोशनी अनुष्का ,ख़ुशी , पलक आयूषि ,ज्योति , अंकित , आनंद ,शुभम, आकाश आर्यन ,पियूष पाण्डेय सहित दर्जनों छात्र, शिक्षक व अभिभावक मौजूद रहे ।⁠⁠⁠⁠

Leave a Comment

Skip to toolbar