Templates by BIGtheme NET
Home » समाचार » विजय चौराहे पर मिठाई की दुकान में आग लगी
अन्नपूर्णा स्वीट हाउस 2

विजय चौराहे पर मिठाई की दुकान में आग लगी

गोरखपुर , 26 फरवरी.  कोतवाली थाना क्षेत्र के विजय चौराहे पर स्थित अन्नपूर्णा स्वीट हाउस में आज दोपहर आग लग गई. आग से पूरी दुकान और उसमें रखा सामान जल कर खाक हो गया. आग सिलेंडर से गैस चूल्हे का पाइप निकल जाने के कारण लगी.

यह रेस्टोरेण्ट राप्तीनगर निवासी गोविन्द गुप्ता का है. रोक की तरह रेस्टोरेण्ट के बाहर फुटपाथ पर  कारीगर ने गैस भट्टी और काउण्टर लगा रखा था। गैस भट्टी से गैस सिलिंडर तक जाने वाले रबर पाइप का कनेक्शन था। जगह की कमी के कारण रेस्टोरेण्ट के कारीगर के दोनों पैरों के बीच से होकर रबर पाइप गैस भट्ठी और सिलिंडर के बीच जा रहा था। कारीगर के लगातार हिलने डुलने व लापरवाही के कारण पाइप का कनेक्शन गैस सिलेण्डर से छूट गया और दूसरे ही पल गैस दुकान के अन्दर तक पहुंच गया। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।

महापौर सीताराम जैसवाल

घटना की जानकारी होने पर मौके पर पहुंची दमकल की चार गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। जिस समय आग लगी उस समय दुकान में लगभग तीस पैंतीस कर्मचारी और 10-12 दस बारह ग्राहक नाश्ता कर रहे थे। किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ। रेस्टोरेण्ट का सारा खाद्य पदार्थ, फ्रिज, पंखा व फर्नीचर जल कर खाक हो गया। दुकान मालिक गोविंद गुप्ता के अनुसार महज एक घण्टे में आठ से दस लाख का सामान जल कर स्वाहा हो गया।

अन्नपूर्णा स्वीट हाउस

रेस्टोरेण्ट की दूसरी मंजिल पर भी कई कर्मचारी मौजूद थे। आग की विभिषिका में कई युवक अपने को फंसता देख सीढ़ी के जरिए छत पर पहुंच गये। चालीस से पचास लोग फंसे थे ऊपरी मंजिल पर। कुछ देर बाद फायरकर्मियों व कोतवाली पुलिस ने उन्हें सुरक्षित बगल के दूसरे व्यवसायिक भवनों के मालिकों से मिल कर सुरक्षित उतारा।

आग लगने की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे महापौर ने सीताराम जायसवाल ने दुकान मालिक को ढाँढस बढ़ाते हुए कहा कि आपके साथ हुई इस आपदा में व्यापार मण्डल आपके साथ खड़ा है और आपके प्रतिष्ठान को पुनर्स्थापित कराने के लिए हम लोग पूरा सहयोग करेंगे।

श्री जायसवाल ने कहा की घटनास्थल पर दमकल कर्मियों ने तत्काल पहुंचकर एक बड़े हादसे को रोका इसके लिए वह बधाई के पात्र हैं। श्री जायसवाल के साथ महानगर अध्यक्ष राहुल श्रीवास्तव, विश्वजीताशु सिंह “आशु” समेत अन्य लोग साथ थे.

About गोरखपुर न्यूज़ लाइन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*