विवाहिता की जलने से मौत, पिता की तहरीर पर पति सहित सात लोगों पर दहेज हत्या का केस

  • 7
    Shares

सिसवा बाजार (महराजगंज), 5 जनवरी। कोठीभार थाना क्षेत्र के ग्राम कटहरी कला में वृहस्पतिवार को जली विवाहिता की शुक्रवार को गोरखपुर मेडिकल कालेज ले जाते समय मौत हो गई।

मृतका के पिता ने थाने में तहरीर दे कर ससुरालियों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने पति, सास, ननद सहित सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

कटहरी कला निवासी कमरुद्दीन की पत्नी आयशा गुरुवार को जल गई. उसे सिसवा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया. उसकी गंभीर हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल ने विवाहिता की नाजुक हालात को देखते हुए कोतवाली पुलिस को सूचना दे दी। कोतवाली पुलिस के आवेदन पर सदर एसडीएम ज्ञानेश्वर प्रसाद ने अस्पताल में पहुंचकर पीड़िता का बयान दर्ज किया था। इसके उपरांत चिकित्सकों ने विवाहिता को गोरखपुर मेडिकल कॉलेज को रेफर कर दिया। गोरखपुर जाते समय रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। शव को वापस घर लाया गया।कोठीभार पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

 नेपाल के नवलपरासी जिले के ग्रामसभा फुलवरिया निवासी अलीहसन ने 5 वर्ष पूर्व अपनी पुत्री आशिया की शादी कोठीभार थानाक्षेत्र के ग्राम कटहरी कला निवासी कमरुद्दीन से की थी। उसका दो वर्ष का एक पुत्र भी है। अलीहसन का आरोप है कि उसकी बेटी को ससुराल वाले दहेज़ के लिए प्रताड़ित करते थे. दहेज़ के लिए ही उसकी हत्या कर दी गई.

अली हसन के तहरीर पर आशिया के पति कमरुद्दीन पुत्र अलाउद्दीन समेत सास ,ननद, सहित परिवार की 7 लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। इस संबंध में  कोठीभार थानाध्यक्ष मनीष कुमार सिंह ने बताया कि तहरीर मिल गई है। दहेज हत्या सहित उचित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है और आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछ ताछ चल रही है।

Leave a Comment

Skip to toolbar