राज्य

शमशान और कब्रिस्तान की बात करने वालों को हम विकास से जवाब देंगे-अखिलेश यादव

महाराजगंज/कुशीनगर, 26 फरवरी। यूपी को विकास के मुद्दे से भटका कर जाति- धर्म के नाम पर राजनीति करने वाले लोग केवल मन की बात कर जनता को धोखा देने काम कर रहे है। शमशान और कब्रिस्तान की बात करने वालों को हम विकास से जवाब देंगे। इसके लिये यूपी में गठबंधन को आपका साथ चाहिये।
यह बातें समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सीएम अखिलेश यादव ने रविवार को महराजगंज जिले में दो और कुशीनगर जिले में पाँच चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुये कही।उन्होनें कहा यूपी में पांच-पांच सीएम होने का आरोप लगाने वालों के पास तो एक भी सीएम का चेहरा नहीं है। रेडियों से लेकर टीवी तक मन की बात करने वाले काम की बात जाने कब करेंगे। बोर्ड परीक्षाओं में नकल होने का आरोप लगाने वाले पीएम के मंच पर ही सबसे बडा नकल माफिया बैठता है। चुटकीले अंदाज में उन्होने प्रधानमंत्री से सवाल करते हुये कहा कि वे पहले ये बताये ओबामा के आगमन पर जो सबसे मंहगा सूट पहना था वह किसकी नकल कर बनवाई थी।उन्होनें समाजवादी पेंशन,लोहिया आवास,108 व 102 एम्बुलेंस, डालर 100 का जिक्र करते हुये सपा सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुये कहा कि गठबंधन की सरकार बनी तो पेंशन दुगना होगा, सरकारी स्कूलों में शिक्षा का स्तर सुधारते हुये फल और दूध के साथ साथ बच्चों को घी भी दिया जायेगा। उन्होनें किसानों की कर्जमाफी, किसान दुर्घटना बीमा की राशि को बढाने, युवाओं को लैपटाप व स्मार्ट फोन देने सहित उन्हे प्रशिक्षित कर रोजगार देने और मेरिट के आधार पर पुलिस भर्ती सहित अन्य नयी योजनाओं का जिक्र कर भीड के दिल में उतरने का भरसक प्रयास किया और नोटबंदी पर भाजपा सरकार पर तंज कसते हुये बैंक की लाईनों में हुये सैकडों मौतों के लिये जिम्मेदार बताते हुये बीएसपी को पत्थरों की सरकार कहने से भी नहीं चुके।उन्होने कहा कि हमारा काम देख कर बुआ को भी अब विकास याद आ गया। मंचों से भाजपा की खिलाफत करती बुआ कब उन्हे राखी बांध दे इसका ठिकाना नहीं।

उन्होने महाराजगंज के नौतनवां क्षेत्र में हर साल पहाड़ी नदीयों के बाढ से मचने वाली तबाही से निजात दिलाने की बात कहते हुये लोगों से सपा कांग्रेस गठबंधन के पक्ष में वोट की अपील की।इस दौरान सिसवा विस प्रत्याशी शिवेन्द्र सिंह व सदर विस प्रत्याशी आलोक प्रसाद आदि मौजूद रहे।⁠⁠⁠⁠

कसया में श्रीमती मालती पाण्डेय इ. कालेज में आयोजित चुनावी जनसभा में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा कहा और कहा कि नोट बंदी से लोग परेशान हुए। लाइन मे अपने रुपयों के लिए कई लोग मर गये। मुआवजा हमने दिया। बसपा स्मारको की राजनीति करती रही है। हमने विकास किया है।

Add Comment

Click here to post a comment