जनपद

शराब के लिए गेहूं बेचने से मना किया तो पत्नी का गला काट मारने की कोशिश की

सिसवा बाजार (महराजगंज), 4 जुलाई। कोठीभार थाना क्षेत्र के खेसारारी गांव के टोला देवियापुर में एक व्यक्ति ने पत्नी की धारदार हथियार से गला काटकर हत्या करने की कोशिश की। महिला की चीख सुन पहुंचे ग्रामीणों ने महिला को सिसवा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया।

सोमवार की दोपहर देवीयापुर निवासी राजेंद्र शराब पीने के लिए घर में रखा गेहूं बेचने जा रहा था। उसकी 30 वर्षीय पत्नी आरती ने इसका विरोध किया। राजेंद्र दिखावे के लिए उस समय मान गया और अपनी पत्नी को बहला-फुसलाकर काम के बहाने खेत में ले गया। अपने खेत के बगल में केले के बागवानी में उसे ले जाकर केला काटने वाले बकुआ से उसके गर्दन पर प्रहार कर दिया। पत्नी द्वारा हाथ से रोकने का प्रयास किया गया लेकिन वह लगातार वार करता रहा। पत्नी वार से बचने की प्रयास करती रही जिसके कारण उसका एक हाथ गंभीर रूप से कट गया। पत्नी जान बचाने के लिए शोर मचाने लगी जिसे सुन ग्रामीण उधर दौड़ पड़े। यह देख भाग निकला।

आरती और राजेंद्र दोनों की दूरी शादी थी। आरती का पहला पति भी शराबी था जिसके कारण वह उससे अलग हो गई थी। लेकिन राजेंद्र भी शराबी निकला। यही नहीं शराब के कारण उसने आरती की जान लेने की भी कोशिश की। आरती के पहले पति से एक लड़का भी है जिसकी उम्र लगभग 6 वर्ष है।

Leave a Comment