शिक्षक की छेड़खानी से क्षुब्ध छात्रा ने कालेज बिल्डिंग से कूद आत्महत्या का प्रयास किया

प्रेक्टिकल में नंबर बढ़ाने के नाम पर शिक्षक पर छेड़खानी का आरोप
 महराजगंज, 5 जनवरी.  प्रेक्टिकल में नंबर बढ़ाने के नाम पर शिक्षक की छेड़खानी से तंग आकर एक छात्रा ने वृहस्पतिवार को सेठ आनंदराम जयपुरिया इंटर कालेज आंनदनगर के दूसरी मंजिल से छलांग लगा कर आत्म हत्या करने का प्रयास किया। छात्रों व शिक्षकों ने दौड़ कर छात्रा को कूदने से रोक लिया । इसके बाद कालेज में छात्रों ने हंगामा किया.
फरेंदा थाना क्षेत्र के सेठ आनंदराम जयपुरिया इंटर कालेज आंनदनगर में वृहस्पतिवार को दोपहर बाद 3 बजे के करीब स्कूल मे जमकर हंगामा हुआ. जीव विज्ञान के शिक्षक पर इंटर की एक छात्रा ने छेड़खानी का आरोप लगाते हुए विद्यालय की दूसरी मंजिल से कूद कर जान देने का प्रयास किया. छात्रों व शिक्षको ने उसे कूदने से बचा लिया. की जानकारी होने पर छात्रो व आसपास के लोगों की भारी भीड़ जमा हो गयी। इसके बाद विद्यालय में जमकर हंगामा.

घटना की सूचना प्रधानाचार्य ने छात्रा के पिता को दिया। लड़की के पिता तुरंत विद्यालय पहुंच कर विरोध जताया। पिता ने कहा कि शिक्षक की शिकायत कई दिन से आ रही थी। वह लड़की के साथ प्रेक्टिकल में नंबर बढ़ाने व टयूशन पढ़ने के नाम पर छेड़खानी करता था जिसकी शिकायत लड़की ने पहले की थी। विद्यालय के छात्रों ने शिक्षक के क्रियाकलापो पर नाराजगी जाहिर करते हुए बताया कि इससे पहले भी शिक्षक कई लड़कियों के साथ छेड़खानी करने का मामला कर चुका है।
आरोपी शिक्षक का कहना है कि छात्रा का आरोप निराधार है। उसे केवल लड़को के साथ बैठने के लिए मना किया गया। उसी बात को लेकर लड़की ने छत से कूदने का प्रयास किया है।
इस सबंध में प्रधानाचार्य मेजर सुबेदार यादव का कहना है कि स्कूल में घटना शर्मनाक है। शिक्षक की शिकायत पहले भी आ चुकी है। आज भी घटना घटित हुुई है, जिस पर क‌ार्रवाई के लिए उच्चाधिकारी से कहा जायेगा।

Leave a Comment

Skip to toolbar