समाचार

शिक्षक की प्रताड़ना से क्षुब्ध कक्षा पांच के छात्र ने जहर खाकर आत्महत्या की, परिजनों ने स्कूल में हंगामा किया

गोरखपुर, 20 सितम्बर। सेंट एंथोनी स्कूल के कक्षा पांच के छात्र द्वारा आत्महत्या करने से नाराज परिजनों ने आज स्कूल में हंगामा किया। परिजनों का आरोप है कि टीचर की प्रताड़ना से क्षुब्ध होकर छात्र ने जहर खा लिया था जिसकी आज इलाज के दौरान मौत हो गई। नाराज लोगों ने स्कूल  में तोड़फोड़ भी किया। देर शाम एसपी सिटी ने अपने दल बल के साथ स्कूल पहुंच कर स्कूल प्रबन्धन से बातचीत की और आरोपी टीचर के बाबत आवश्यक जानकारी जुटाई।
शाहपुर थाना क्षेत्र के जंगल हकीम नं. 2 मोहनापुर निवासी शिक्षक रवि प्रकाश का 12 वर्षीय पुत्र नवनीत जेल रोड स्थित सेण्ट एंथोनी में कक्षा पांच का छात्र था। उसने 15 सितम्बर को जहर खा लिया था। उसे इलाज के लिए बीआरडी मेडिकल कालेज में भर्ती किया गया था जिसकी बुधवार की सुबह मौत हो गई। नवनीत के घर वालों का कहना है कि नवनीत को एक शिक्षक ने स्कूल में प्रताड़ित किया था। उसने नवनीत को तीन घंटे मेज पर खड़ा रकहे था जिससे वह बहुत आहत था। जहर खाने के पहले उसने सुसाइड नोट भी लिखा था जिसमें स्कूल टीचर पर प्रताड़ना का आरोप लगाया था।
 बुधवार को परिजनों ने नवनीत द्वारा लिखे गये सुसाइड नोट को शाहपुर पुलिस को सौँप दिया। नवनीत ने अपने मां बाप को क्लीन चिट देते हुए स्कूल टीचर पर आरोप लगाया था। बताते हैं कि स्कूल से लौट कर नवनीत ने अपनी बहन के साथ खाना भी खाया था। उसके बाद उसने जहर खा लिया। परिजन आरोपी टीचर की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। देर शाम एसपी सिटी विनय सिंह और इंस्पेक्टर शाहपुर घनश्याम तिवारी ने स्कूल परिसर में पहुंच कर तथ्यों की जानकारी ली। देर रात तक इस मामले में न तो कोई मुकदमा दर्ज हुआ और न ही आरोपी शिक्षक की गिरफ्तारी हुई थी।

Leave a Comment