Templates by BIGtheme NET
Home » समाचार » शिक्षा मित्रों के पद पर किसी और की नियुक्ति बर्दाश्त नहीं : गाजी इमाम आला
gaji imam aala 2

शिक्षा मित्रों के पद पर किसी और की नियुक्ति बर्दाश्त नहीं : गाजी इमाम आला

उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ की बैठक में सरकार को चेतावनी
गोरखपुर, 25 जनवरी। उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ की एक आपात बैठक गोलघर स्थित गोरखपुर जर्नलिस्ट एसोसिएशन (गोजए) सभागार में हुई जिसकी अध्यक्षता संघ के प्रदेश संगठन मंत्री राम नगीना निषाद ने की. मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश अध्यक्ष गाजी इमाम आला उपस्थित थे.

बैठक में मुख्य रूप से सुप्रीम कोर्ट की पुनर्विचार याचिका की संभावित सुनवाई व प्रदेश में 300 से अधिक शिक्षामित्रों की अवसाद व हार्ट अटैक से हुई मौत पर चिंता जताते हुए ऐसा कदम न उठाने व संयम बरतने की बात कही ।
बैठक को संबोधित करते हुए संघ के प्रदेश अध्यक्ष गाजी इमाम आला ने कहा 25 जुलाई को शिक्षामित्रों का समायोजन सुप्रीम कोर्ट से रद्द हुआ और 22 अगस्त को संघ ने सुप्रीम कोर्ट में फ़ैसले पर पुनर्विचार याचिका दायर किया है जिसकी संभावित सुनवाई  30 जनवरी है । इस समय नौकरी जाने से प्रदेश का शिक्षामित्र अवसाद व हताशा में आकर जान गवां रहा है । प्रदेश में 300 से अधिक तथा जनपद में अभी जल्द दो लोगों की मौत हुई जो भारी दुख का विषय है । आप कहीं से हतोत्साहित न हो। हमें विश्वास है कि सुप्रीम कोर्ट से आप पुन: ससम्मान बहाल होंगे । जिस प्रदेश में इतने शिक्षामित्र मर गये और यह सिलसिला लगातार जारी है तो इससे संबेदनशील मामला और कुछ नहीं हो सकता है ।

gaji imam aala

उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने 9 अगस्त 2017 को एक ऐक्ट पारित किया है जिसमें शिक्षकों को पद पर रहते हुए चार साल में अपनी योग्यता पूरा करने की बात कही गई है । यह एक्ट पहले पारित हुआ होता तो शायद शिक्षामित्रों की यह  हालत नहीं हुई होती। शासन ने 23 जनवरी को 68500 शिक्षक भर्ती का जो विज्ञापन निकाला है वह शिक्षामित्रों का पद है और उस पर सिर्फ़ शिक्षामित्रों का ही हक़ है  एक लाख सैंतिस हज़ार शिक्षामित्र समायोजित हुए थे अगर उस पद पर किसी और की नियुक्ति की जाती है तो यह शिक्षामित्रों के साथ घोर अन्याय होगा जिसे संगठन कत्तईं बर्दाश्त नहीं करेगा । अंत में असमय मरे शिक्षामित्रों के प्रति दो मिनट का मौन रहकर श्रद्धांजलि अर्पित की गई ।
बैठक का संचालन जिला उपाध्यक्ष अविनाश कुमार ने किया।  बैठक में जिलाध्यक्ष अजय सिंह , दिलीप सिंह , बेचन सिंह , फ़करूद्दीन , राम अशीष यादव , अशोक चंद्रा, राकेश कुमार , राजीव गुप्ता , लालधर निषाद , साधना, उमालता दुबे , नीलम गुप्ता, कुसुम मौर्य , राम निवास , रामभजन निषाद , विनोद यादव , दरबारीलाल मौर्य , बृजेश मौर्य , मिट्ठू प्रसाद , रविन्द्र चौधरी , करूणाकर पांडेय , राघवेन्द्र पांडेय ,सिद्धार्थ नगर जनपद से मुहम्मद युनूस ,कौशल किशोर गुप्त ,सूर्य कुमार ,ध्रुव ,नियाज अहमद  ,गणेश प्रसाद, नृपजीत शाही आदि शिक्षामित्र उपस्थित रहे.

About गोरखपुर न्यूज़ लाइन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*