राज्य

‘ शीतलहर में नहीं तो क्या बंसत ऋतु में स्कूलों में स्वेटर बांटेगी सरकार ’

कांग्रेस विधान मंडल दल के नेता अजय कुमार ‘लल्लू’ ने परिषदीय स्कूलों में अविलम्ब स्वेटर बांटने की मांग की
 
लखनऊ,4 जनवरी। कांग्रेस विधान मंडल दल के नेता अजय कुमार ‘लल्लू’ ने प्रदेश में शीतलहर के बावजूद परिषदीय विद्यालयों में छात्र-छात्राओं में गर्म कपडे़ नहीं बांटे जाने को सरकार की नाकामी और लापरवाही बताया है। उन्होंने तंज किया योगी सरकार शीतलहर में नहीं तो क्या बंसत ऋतु में स्वेटर बांटेगी ?
उन्होनें कहा कि राज्य सरकार ने 3 अक्टूबर को हुई कैबिनेट बैठक में परिषदीय स्कूलों में बच्चों को गर्म कपडे स्वेटर बांटने का निर्णय लिया और मई 2017 में माननीय बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल ने परिषदीय विद्यालयों के 1.54 करोड़ विद्यार्थियों जूता-मोजा, बैग और स्वेटर देने की बात कही थी। आठ माह बीत जाने के बाद अब पूरे प्रदेश में शीतलहर का प्रकोप जारी है और परिषदीय विद्यालयों में पढ़ने वाले गरीब छात्र ठंड से परेशान व बदहाल है किंतु सरकार का कोई ध्यान नहीं है। अभी जब ठंडी चरम सीमा पर है, इस समय स्वेटर बांटा जाना सबसे जरूरी था लेकिन नहीं बांटा जा रहा है। क्या सरकार बंसत ऋतु आने पर बच्चों को गर्म कपडे पहनायेगी।
उन्होनें कहा कि न केवल बेसिक शिक्षा मंत्री ने इस बात का आश्वासन दिया बल्कि विधानसभा सत्र के दौरान नेता सदन और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने परिषदीय विद्यालयों के छात्रों को गर्म कपडे देने की बात कही थी। यदि सरकार संवेदनषील होती तो निष्चित ही रूप से निकाय चुनाव को ध्यान में रखते हुए इसकी पूर्व तैयारी की होती। उन्होनें कहा कि सरकार गरीबों के प्रति संवेदनषील नहीं है और न हीं उनके बच्चों के प्रति। यही कारण है कि इस भीषणतम ठंड में अभी तक स्वेटर नहीं बांटा जा रहा है।

Leave a Comment