जनपद

सचमुच के बाढ़ पीड़ित राहत पाने से वंचित

नसरीन

कुशीनगर 28 अगस्त। जिले की दो तहसीलों खड्डा व तमकुही में 19151 लोग बाढ़ से प्रभावित हैं। जिले के प्रभारी मंत्री और जिलाधिकारी ने खड्डा तहसील के ग्राम पंचायत छितौनी में सभी बाढ पीड़ितों को खाद्यान्न योजना का लाभ देने की बात कही थी लेकिन गांव के लोग सूची में नाम न होने और खाद्यान्न नहीं मिलने की शिकायत कर रहे हैं।

फ्लड प्रभावित 2

शरिफुन

छितौनी ग्राम सभा में कुल नौ टोले हैं। लेखपाल द्वारा सर्वे कर कुल 1039 लोगों की सूची बनायी गयी लेकिन हर गांव में दर्जनों लोग तथा जंत्री टोला पूरा का पूरा बाढ़ पीड़ितो की सूची में शामिल नहीं है। खाद्यान्न किट में भी गड़बड़ी की गई है। किसी पैकेट में बिस्कुट था तो किसी के पैकेट में नहीं था। इसी तरह सभी के पैकेट में कुछ न कुछ कम था जबकि एक पैकेट में 16 वस्तुएं देने की योजना थी।
बाढ पीडिता मु0 नसरीन पत्नी शहाबुद्वीन ने बताया कि  लेखपाल को लोगो ने घेर रखा था। मैने चिल्लाकर अपना नाम बताया लेकिन सूची में मेरा नाम नही शामिल हुआ।
मु. सरीफुन पत्नी हमीद ने कहा कि  लेखपाल प्रभावशाली लोगो की बात सुन रहे थे। हम गरीबों को कहते थे कि नाम लिख लिया गया है।

फ्लड प्रभावित 6

हसबुन्ना

मु0 हसबुन्ना पत्नी जमालुद्वीन ने बताया कि मेरे घर आकर मौके का निरीक्षण किया फिर भी सूची में नाम नही रखा गया।

हरिनारायण

हरिनारायण

हरिनारायण पुत्र घुरु, मगंनी पुत्र विशेषर,भेाला पुत्र फरीदन,किशोर पुत्र दोदई का भी राजस्व कर्मियों पर आरोप है कि उनका नाम बाढ़ पीडितों की सूची से गायब कर दिया गया है।

Leave a Comment