समाचार

सपा-बसपा का गठबंधन सांप-छछूंदर और चोर-चोर मौसेरे भाई वाला : योगी आदित्यनाथ

गोरखपुर के अंधियारी बाग की सभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा प्रत्याशी उपेन्द्र दत्त शुक्ल

गोरखपुर, 5 मार्च। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव के लिए धुंआधार सभाएं की। उन्होंने छह सभाओं को सम्बोधित किया। इन सभाओं में उनके निशाने पर सपा और बसपा का उपचुनाव में हुआ गठबंधन रहा। कैम्पियरंगंज में उन्होंने इस गठनबंधन की तुलना बाढ़ आने पर जान बचाने के लिए सांप-छछूंदर के एक साथ आने से किया तो गोरखपुर के राप्तीनगर की सभा में उन्होंने इस गठबंधन को चोर-चोर मौसेरे भाई बताया।

योगी आदित्यनाथ ने रविवार को सपा-बसपा के गठबंधन की तुलना केर-बेर से की थी। आज उन्होंने गोरखपुर के कैम्पियरगंज, पिपराइच, सहजनवा व शहर के गोरखनाथ क्षेत्र के अंधियारी बाग व राप्तीनगर की जनसभा में कहा कि सपा और बसपा का गठबंधन भ्रष्टाचार, पापचार का गठबंधन है जो प्रदेश के विकास को अवरूद्ध करने के लिए और प्रदेश को दंगे की आग में झोंकने के लिए बना है।

उन्होंने 11 महीने में प्रदेश में हुए विकास कार्यों को गिनाते हुए कहा कि वर्ष 2014 और 2017 में प्रदेश की जनता ने वंशवाद, जातिवाद को शिकस्त देकर विकास और सुशासन की राह चुनी है, उससे डिगने वाली नहीं है।

उन्होंने गोरखपुर और फूलपुर में भाजपा की भारी जीत का दावा किया और कहा कि गोरखपुर में उन्हें चुनाव प्रचार की जरूरत नहीं है क्योंकि यहां की जनता ही उनका चुनाव लडती है। वह चुनाव में इसलिए आ रहे हैं कि इसी बहाने जनता से संवाद का अवसर मिले। उन्होंने यहां की जनसभाओं में भी साल में एक दिन होली होने और 52 दिन जुमा होने वाली बात कही और कहा कि यह पहली बार हो रहा है कि त्योहारों पर लोगों में भय नहीं है।

Skip to toolbar