राज्य समाचार

सहारनपुर में दलितों पर हिंसा के खिलाफ गोरखपुर में दलित संगठनों का जोरदार प्रदर्शन

  • 31
    Shares

गोरखपुर , 29 मई। सहारनपुर के शब्बीरपुर गांव में दलितों पर अत्याचार व हिंसा के विरुद्ध अम्बेडकरवादी जागरण मंच गोरखपुर के नेतृत्व में अम्बेडकरवादी सामाजिक संगठनों ने 28 मई को साझा विरोध मार्च निकाला और सभा की। सभा के बाद राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन जिला प्रशासन को दिया गया।

विरोध मार्च नगर निगम परिसर में स्थित रानी लक्ष्मीबाई पार्क से प्रारंभ होकर अम्बेडकर चौक पर समाप्त हुआ जहाँ पर जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में मुख्य रूप से सहारनपुर के दलितों पर अत्याचार करने वाले दंगाइयो पर रासुका लगाने, पीड़ितों को आर्थिक मुआवजा देने तथा उनके घरों का पुनर्निर्माण करने तथा सुरक्षा देने की मांग की गई है।

दलित_प्रदर्शन

ज्ञापन में जस्टिस कर्णन के खिलाफ असंवैधानिक  कार्यवाही को वापस लेनेतथा पदोन्नति में आरक्षण व्यवस्था को अतिशीघ्र लागू करने की भी मांग की गई है।

सभा में अम्बेडकरवादी जागरण मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर ने कहा कि योगी सरकार दलितों को सुरक्षा देने में पूर्णतः नाकाम रही है।

दलितों का प्रदर्शन

उन्होंने कहा कि योगी और मोदी सरकार दलितों, अल्पसंख्यकों, पिछड़ों तथा महिलाओं के प्रति पक्षपात पूर्ण नीति अपना रही है। सवर्ण दंगाइयों को संरक्षण दे रही है तथा पीड़ितों की उपेक्षा कर रही है। कभी गाय के नाम पर तो कभी धर्म के नाम पर हिन्दू संगठन अराजकता पर उतर जा रहे हैं। कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं बची है। आम आदमी का विश्वास टूट रहा है । दंगाइयो पर शीघ्र अंकुश नही लगाया गया तो इसके परिणाम भयानक होंगे तथा बहुजन समाज के लोग राष्ट्र व्यापी कार्यवाही करने को बाध्य होंगे।

 

सभा को इंजीनियर विक्रम प्रसाद, पूर्व आयुक्त हरिशरण गौतम सहित अनेक लोगों ने संबोधित किया।  जुलूस में सैकड़ों लोगों ने भाग लिया।

Add Comment

Click here to post a comment