Templates by BIGtheme NET
Home » जनपद » सभी सात नगर निकायों का चुनाव कराने के लिए आरओ और एआरओ नियुक्त
logo_gorakhpur-news-line-2

सभी सात नगर निकायों का चुनाव कराने के लिए आरओ और एआरओ नियुक्त

-अध्यक्ष पद के एक -एक आरओ व एआरओ तैनात
-सभासद पद के लिए 5 से 7 वार्ड पर लगाए गए एक -एक आरओ व दो-दो एआरओ

महराजगंज, 25 अक्टूबर. प्रशासन नगर निकाय चुनाव कराने की तैयारी में जुट गया है। जिले के सात नगर निकायों में स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव कराने के आरओ व एआरओ की तैनाती कर दी गई है।
जिला निर्वाचन कार्यालय के प्रभारी अधिकारी आरपी कश्यप ने नगर निकायों के अध्यक्ष पद के लिए एक-एक आरओ तथा एक-एक एआरओ जबकि सभासद के लिए एक से सात वार्डों के लिए एक-एक आरओ व दो-दो एआरओ तैनात किया है।
महराजगंज के सात नगर निकायों में से महराजगंज व नौतनवा नगर पालिका परिषद है जबकि आनंदनगर, निचलौल, सिसवा, घुघली व सोनौली नगर पंचायत है। इसमें भी 14 वार्डो वाला नगर पंचायत सोनौली नव सृजित नगर पंचायत है। यहां पहली बार अध्यक्ष व सभासद पद पर चुनाव होगा ।
महराजगंज नगर पालिका के लिए एसडीएम सदर को आरओ तो समाज कल्याण अधिकारी को एआरओ बनाया गया है। इसी प्रकार नगर पालिका नौतनवा के लिए एसडीएम नौतनवा को आरओ तो एई प्रधानमंत्री सड़क को एआरओ नियुक्त किया गया है।
नगर पंचायत सिसवा के अध्यक्ष पद के लिए एसडीएम निचलौल को आरओ तथा व्यापार कर अधिकारी मनमोहन वर्मा को एआरओ, नगर पंचायत निचलौव के लिए आरओ उप निदेशक कृषि आरओ तथा बीडीओ निचलौल एआरओ, नगर पंचायत आनंदनगर के लिए आरओ एसडीएम फरेंदा तथा एआरओ बीडीओ फरेंदा, नगर पंचायत घुघली के लिए आरओ एक्सईएन नलकूप खंड तथा एआरओ अमित कुमार सिंह बनाए गए हैं। इसी प्रकार नव सृजित नगर पंचायत सोनौली के लिए अर्थ एवं संख्या अधिकारी को आरओ तथा श्रम प्रवर्तन अधिकारी को एआरओ बनाया गया है।
नगर पालिकाओ के 5-5वार्डों पर एक-एक आरओ तथा दो-दो एआरओ लगाए गए हैं जबकि नगर पंचायतों में पांच से सात वार्डों के लिए एक-एक आरओ व दो-दो एआरओ तैनात किए गए हैं।

अन्य व्यस्था के लिए 12 नोडल तथा 14सहायक नोडल अधिकारी नियुक्त
जिला प्रशासन ने कार्मिक, परिवहन,मतपेटिका,टेंट फर्नीचर, प्रेक्षक व्यवस्था,निर्वाचन व्यय,वीडियो सीसीटीवी आदि के लिए कुल एक दर्जन नोडल तो 14 सहायक नोडल अधिकारी नियुक्त किया है।

About गोरखपुर न्यूज़ लाइन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*