जनपद

सिसवा को तहसील बनाने के लिए युवाओं ने विधायक को सौंपा ज्ञापन, विधानसभा में आवाज़ उठाने को कहा

⁠⁠⁠सिसवा बाजार (महराजगंज), 18 जून। डेढ़ सौ वर्ष पुराने सिसवा बाजार टाउन एरिया को तहसील बनाने के लिए नगर के युवाओं ने कमर कस ली है। युवाओं ने इस मांग के लिए अभियान तेज करते हुए रविवार को स्थानीय विधायक को ज्ञापन सौंपा।
सिसवा बाजार प्रदेश के सबसे पुराना नगर पंचायत होने के बावजूद जनप्रतिनिधियों के उदासीनता के कारण इसकी विकास गति नगण्य रही है।यहाँ कल कारखाने व प्रशानिक कार्यालय न होने से बाहरी लोगो का  आवागमन नही हो पाता है। जिसके वजह से एक समृद्ध बाजार आज उजाड़ हो चला है।युवा शहरों की और पलायन कर रहे है।इन्ही समस्या को लेकर नगर के युवाओं ने तहसील बनाओ संघर्ष समिति के बैनर तले सिसवा को तहसील बनवाने की मुहिम तेज़ कर दी है।

 रविवार को विधायक प्रेमसागर पटेल के आवास पर पहुँच समिति के सदस्यों ने ज्ञापन सौंपा।और सिसवा को तहसील बनवाने के लिए विधान सभा में आवाज़ उठाने की मांग की।विधायक ने भी इस लड़ाई में सहयोग करते हये सिसवा नगर को तहसील बनाने के लिए हरसंभव प्रयास करने का आश्वासन दिया।
इस दौरान समिति के सदस्य रिज़वान अंसारी,विवेक सोनी,श्रीराम शाही, मनीष शर्मा, मनोज केसरी एडवोकेट, अरुण पटेल, विकास जायसवाल, विकास रौनियार समेत अनेक लोग मौजूद रहे।

Leave a Comment