जनपद

सिसवा को तहसील बनाने के लिए संघर्ष समिति ने चलाया पोस्टकार्ड अभियान

सिसवा बाजार।(महराजगंज), 31जुलाई। सिसवा ब्लाक के ग्राम सभा बड़हरा महंथ के मदरसे पर तहसील बनाने के लिए  जनजागरूकता के तहत सदस्यों द्वारा अभियान चला कर मुख्यमंत्री को पोस्टकार्ड भेजने के कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि किसान आदर्श इंटर कॉलेज के प्रबंधक उदयभान मल्ल तथा विशिष्ट अतिथि नीरज तिवारी व रामेश्वर जायसवाल रहे।
तहसील बनाओ संघर्ष समिति  ने सिसवा को तहसील बनवाने की लड़ाई लड़ने के लिए कमर कस लिया है।अपने प्रयासों से मामले को विधान परिषद सदस्य से लेकर कई बड़े नेताओं तक अपनी मांगे पहुंचाई है।उसी क्रम में अब समिति के सदस्यों ने प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ तक अपनी आवाज़ पहुँचाने के लिए पोस्टकार्ड अभियान छेड़ रखा है।जिसको लेकर सावन के दूसरे सोमवार को   घिउवहां स्थित बऊरहवा बाबा के मंदिर पर कैम्प लगा कर ग्रमीणों से पोस्टकार्ड लिखवाया गया था।इसी क्रम में 31 जुलाई को ग्राम सभा बड़हरा महंत के मदरसे पर कैम्प आयोजित कर सैकड़ो पोस्टकार्ड लोगो से मांग के अनुरूप मुख्यमंत्री के लिए लिखवाये गये।इस दौरान समिति के अध्यक्ष अमरेंद्र मल्ल ने कहा कि 1871में स्थापित इस नगर पंचायत आज भी लगभग 150 वर्ष की सफर तय करने के बाद अपनी किस्मत आंसू बहा रही है और इसके बाद के बने नगर पंचायत आज जिला या मंडल बन चुके है।पर यहाँ के जनप्रतिनिधि अपने स्वार्थ के खातिर इस नगर को आगे बढ़ने से महरूम रखा।जबकि सिसवा का विकास तभी संभव है जब ये तहसील बन जायेगा।इस कार्यक्रम का संचालक विनोद तिवारी ने किया।

इस दौरान कार्यक्रम के संयोजक मु. रिज़वान, समिति के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मनोज केसरी, उपाध्यक्ष सुमित सोनी , मीडिया प्रभारी रोशन मद्धेशिया,रूमताज, नबी आलम , मोहर, आबिद, मुन्ना ,अभिषेक, सहित सैकड़ों ग्रामवासी उपस्थित रहे।

Leave a Comment