सिसवा में डेढ़ माह में चोरी की तीन घटनाएं, एक का भी खुलासा नहीं

सिसवा बाज़ार (महराजगंज), 9 फ़रवरी। सिसवा कस्बे के गोपालनगर चौराहे पर स्थित एक कंप्यूटर एजुकेशन सेंटर का ताला तोड़ कर एक लाख रुपये मूल्य का चार लैपटॉप व एडाप्टर पर चोरों ने हाथ साफ कर दिया। कस्बे में बढ़ती चोरी की घटना से व्यवसायी दहशत में है।
गोपाल नगर चौराहा स्थित दिनेश टाइपिंग व स्कूल कंप्यूटर एजुकेशन सेंटर के संचालक श्रीनिवास शर्मा व उनके पुत्र दिलीप शर्मा रविवार को सांय 7:30 बजे के करीब सेंटर बन्द कर अपने घर ग्राम गेरमा चले गए . सोमवार की सुबह सात बजे उन्हें मोबाईल पर सुचना मिली की उनके टाइपिंग स्कूल में चोरी हो गई है. स्कूल में पहुँच कर देखा तो दरवाजे का ताला तोड़ कर अंदर रखे चार लैपटॉप और एडाप्टर चोरी हो गई थी। इसकी सूचना स्थानीय पुलिस चौकी और 100 नम्बर को  दिया गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने जाँच पड़ताल के उपरांत तहरीर देने की बात कर चली गई।

संचालक का कहना है कि ये टाइपिंग स्कूल पिछले तीस वर्षों से  संचालित है पर अभी तक ऐसी घटना यहां नही हुई थी।मोहल्ले के लोगो का कहना है कि टाइपिंग स्कूल के बगल में एक बागीचा है जहाँ पुलिस की संरक्षण प्राप्त जुआड़ी इस बगीचे को जुआ का अड्डा बना रखा है,जो स्थानीय पुलिस चौकी से महज 200 मीटर की दूरी पर है।इस घटना में उन्ही जुआड़ियों का हाथ होने की संभावना व्यक्त की जा रही है। एसओ कोठीभार मनीष सिंह का कहना है कि चोरी की जानकारी मिल चुकी है।मामले की जाँच चल रही है जल्द ही अपराधी पुलिस के गिरफ्त में होंगे।

डेढ़ माह में सिसवा में तीसरी चोरी,नही हुआ खुलासा

सिसवा में बढ़ते चोरी की घटना से लोग दहशत में आ गए है। डेढ़ माह के अंदर चोरी की तीन घटनाएँ हो चुकी हैं लेकिन अभी तक एक का भी खुलासा नही हो सका है।  पिछले 20 दिसंम्बर को श्री राम जानकी मंदिर रोड पर स्थित ओम साईं इलेक्ट्रिक की दूकान का ताला तोड़ कर चोरों ने 2 लाख रुपये मूल्य के 12 एलईडी टीवी पर चोरों ने हाथ साफ कर दिया था।वही ब्लाक रोड रायपुर में 30 जनवरी को तीन दूकान का ताला तोड़ कर लाखों रूपये मूल्य के कमलेश सिंह का सहज जनसेवा केंद्र से कंप्यूटर सहित अन्य उपकरण, लवकुश के बिल्डिंग मटेरियल की दूकान से नकदी व दीक्षा ड्रेसेज से रेडीमेट कपडे चुरा कर चोरों ने घटना को अंजाम दिया था।

Leave a Comment

Skip to toolbar