जनपद

सिसवा विधानसभा की जनता की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे: विधायक प्रेमसागर पटेल

सिसवा बाजार(महराजगंज), 27 मई। शुक्रवार को सिसवा विधान सभा के विधायक प्रेम सागर पटेल ने पत्रकार वार्ता के दौरान विधान सभा के विकास के वादे को साकार करने व इस समयावधि में किये गये उपलब्धि को गिनाया।
कस्बे के मोहन अग्रवाल के आवास पर आयोजित पत्रकार वार्ता में विधायक प्रेमसागर पटेल ने कहा कि सदन में बहस के दौरान 301 नियम के तहत जेएचवी चीनी मिल पर किसानों का बकाया 40 करोड़ रुपये दिलाने व मिल मालिकों की गिरफ्तारी की मांग की। उन्होंने कहा कि मुद्दा उठाने के बाद वर्तमान सत्र का 3 करोड़ 37 लाख रुपये किसानों का भुगतान मिल चुका है परंतु 2013 से 16 तक के 34 करोड़ किसानों का अभी बकाया चल रहा है।

उन्होंने कहा कि वर्ष 1871 में बने सिसवा नगर पंचायत को जल्द से जल्द नगर पालिका व मंडी समिति बनाया जाएगा। विधायक ने कहा कि नगर पालिका बनने के बाद नगर को गुंडा टेक्स से मुक्ति मिल जायेगी। नौजवानों का पलायन रुकेगा।बिजली के मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि एक्सईएन को कहा गया है कि सिसवा में जेई की रात्रि विश्राम सुनिश्चित करें और विद्युत विभाग को जिस भी चीज की ज़रूरत हो वो बताये उसकी पूर्ति कराई जायेगी परंतु विजली सिड्यूल के मुताबिक आपूर्ति होनी चाहिए। रोडवेज बसों के लिए निचलौल डिपो शुरू करने की बात कही।साथ ही कप्तानगंज से नौतनवा तक बनने वाली सीएसटीएन मार्ग के निर्माण में देरी को लेकर कार्यवाही का आश्वासन दिया।

विधायक पटेल ने कहा कि अगर जनता की इच्छा होगी तो सिसवा को रैक प्वांट बनने और बसूली फार्म में सरकार की बेकार पड़ी 40 एकड़ भूमि पर एफसीआई का गोदाम निर्माण कराया जाएगा। इस दौरान पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष जगदीश प्रसाद जायसवाल, उमेश पुरी, प्रमोद जायसवाल, नगर प्रभारी मनोज कुमार जायसवाल,बैजनाथ सिंह,मोहन अग्रवाल,प्रह्लाद अग्रवाल,अनिल जायसवाल,भगवान जायसवाल,मनोज सिंह आदि मौजूद रहे।

Leave a Comment